Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही विपक्षी गठबंधन में मतभेद! कांग्रेस के इस रवैये से पार्टियां नाराज़

2024 के लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एनडीए को मात देने के लिए बने विपक्षी गठबंधन INDIA में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही दरार नजर आ रही है

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 27, 2023 22:03 IST
विपक्षी गठबंधन INDIA की मीटिंग- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई विपक्षी गठबंधन INDIA की मीटिंग

नई दिल्ली : अविश्वास प्रस्ताव वोटिंग से पहले ही विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में दरार नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक विपक्षी गठबंधन के कई नेता अविश्वास प्रस्ताव पर नोटिस देने के मामले में कांग्रेस के रवैये से नाराज हैं। इन नेताओं ने कांग्रेस से अपनी नराजगी भी जताई है।

सभी दलों को साथ नहीं लेने पर नाराजगी

नाराज नेताओं का कहना है कि कांग्रेस नेता अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस खुद स्पीकर को देकर आ गए जबकि इस संबंध में बातचीत करके सभी दलों के नेताओं को साथ लेना था। सूत्रों के मुताबिक गठबंधन में शामिल कई दलों के नेताओं की नाराजगी के बाद कांग्रेस की ओर से इस संबंध में माफी भी मांगी गई है। 

जयराम रमेश ने मांगी माफी

सूत्रों के मुताबिक विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने कहा कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा और वह कांग्रेस की ओर से माफी मांगते हैं।

गौरव गोगोई ने दिया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

दरअसल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई ने सुबह 9.20 पर ही स्पीकर के दफ्तर में अविश्वास प्रस्ताव सौंप दिया था जबकि गठबंधन दल के नेता सुबह 10 बजे मीटिंग के लिए पहुंचे। लेकिन जब उन्हें पता चला कि अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस सौंप दिया गया तो उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement