Monday, May 13, 2024
Advertisement

'मेरे ख्याल से प्रधानमंत्री मोदी को ‘INDIA’ नाम पसंद है', ममता बनर्जी ने कसा तंज

विपक्षी गठबंधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर ममता बनर्जी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मुझ लगता है कि यह नाम उन्हें बेहद पंसद है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 25, 2023 23:37 IST
ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल

कोलकाता : 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ एनडीए को मात देने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन के नाम पर सियासी शोर जोरों पर है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी भी आ गई। फिर क्या था, सियासी बयानों का सिलसिला शुरू हो गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके ख्याल से उन्हें (प्रधानमंत्री को) ‘इंडिया’ नाम पसंद है।

आम जनता की तरह पीएम ने भी इसे स्वीकार किया-ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी विपक्षी गठबंधन के बारे में जितनी गलत बातें करेगी, उतना ही वह (पार्टी) इसके प्रति अपनी पसंद साबित करेगी। उन्होंने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री को धन्यवाद। मुझे लगता है कि उन्हें ‘इंडिया’ नाम पसंद है। आम लोगों की तरह उन्होंने भी इसे स्वीकार कर लिया है। उन्होंने यह इसलिए कहा, क्योंकि संवाददाताओं ने उनसे सवाल किया था और उन्हें जवाब देना था। जितना अधिक वे इस नाम के बारे में बुरा बोलेंगे, उतना ही अधिक वे इसके प्रति अपनी पसंद साबित करेंगे।' राज्यपाल सीवी आनंद बोस के साथ एक संक्षिप्त बैठक के बाद मुख्यमंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। 

पीएम मोदी ने दिशाहीन गठबंधन बताया था

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) को देश का अब तक का सबसे ‘दिशाहीन’ गठबंधन करार दिया। उन्होंने ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता। 

राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट-ममता

 26 विपक्षी दलों ने भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए का एकजुट होकर मुकाबला करने के लिए ‘इंडिया’ नामक गठबंधन बनाया है। ममता बनर्जी ने कहा कि वह विधानसभा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राज्यपाल से मिलीं। उन्होंने कहा, ‘‘यह कुछ नहीं बल्कि शिष्टाचार भेंट थी। मैंने राज्यपाल से कहा कि वित्त विभाग से संबंधित दो विधेयक विधानसभा में पेश किये जाने की संभावना है।’’ 

प्रस्तावित विधेयकों के बारे में जानकारी देने से किया इनकार

मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित विधेयकों के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि संक्षिप्त भेंट के दौरान उन्होंने बस चाय पी तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर राज्यपाल के साथ कोई चर्चा नहीं की। जब बनर्जी से पूछा गया कि भाजपा पंचायत चुनाव में हिंसा पर चर्चा की मांग करते हुए विधानसभा में दो स्थगन प्रस्ताव देने की योजना बना रही है तब उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय इस पर गौर करेंगे। विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हुआ। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement