Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया पुलवामा और सर्जिकल स्ट्राइक का मामला, सरकार से पूछा ये सवाल

दिग्विजय सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक मंच से केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने आज तक संसद के सामने 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक या 2019 के पुलवामा आतंकी हमले पर रिपोर्ट पेश नहीं की है। सरकार लगातार झूठ बोलती रही है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: January 23, 2023 16:55 IST
कांग्रेस वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह - India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर पुलवामा और सर्जिकल स्ट्राइक का मामला उठाया है। सिंह ने सरकार से पूछा- ''पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे...आजतक सरकार इसका खुलासा नहीं कर पाई...आखिर ये आरडीएक्स आया कहां से? सरकार आजतक इस बात का जवाब नहीं दे पाई कि देवेंद्र सिंह डिप्टी एसपी कहां हैं? उसे क्यो छोड़ दिया गया? उस पर देशद्रोह का केस क्यों नहीं लगा? पीएम और पाक पीएम के क्या संबध हैं? कैसे संबध हैं। दोनों एक दूसरे की तरीफ कर रहे हैं।''

'सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कोई सबूत नहीं दिखाया'

वहीं दिग्विजय सिंह के इस बयान पर बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस नेता ने सेना का अपमान किया है...यह अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा है। बता दें, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक मंच से केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने आज तक संसद के सामने 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक या 2019 के पुलवामा आतंकी हमले पर रिपोर्ट पेश नहीं की है। सरकार लगातार झूठ बोलती रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कोई सबूत नहीं दिखाया है। 

'कांग्रेस ने सेना का अपमान किया'

दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद बीजेपी कांग्रेस नेता पर हमलावर हो गयी है। बीजेपी की तरफ से कहा गया कि कांग्रेस नेता ने सेना का अपमान किया है। साथ ही बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा पर को भी निशाने पर लिया और कहा कि यह यात्रा भारत को जोड़ने के लिए नहीं बल्कि यह भारत को तोड़ने के लिए हो रही है। कांग्रेस हमेशा सेना का अपमान करती है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement