Friday, July 12, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'भागो नहीं', अमित शाह ने एग्जिट पोल के बहिष्कार को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज

केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस को अब वास्तविकता का अहसास हो गया है और जवाब देने का साहस न होने की वजह से ही वह एग्जिट पोल से किनारा कर रही है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 01, 2024 10:23 IST
Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : X.COM/AMITSHAH केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दावा किया कि टेलीविजन चैनलों पर एक्जिट पोल की बहसों में भाग नहीं लेने का कांग्रेस का फैसला 'स्पष्ट पुष्टि' है कि विपक्षी दल ने 2024 के लोकसभा चुनाव में हार मान ली है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने एक बयान में कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस के मामलों में अहम भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘डिनायल मोड’ में है। बता दें कि आज शाम वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने लगेंगे।

‘कांग्रेस के नेताओं को आत्मचिंतन करना चाहिए’

कांग्रेस पर निशाना साधते हए शाह ने कहा, ‘कांग्रेस ने यह सोच कर चुनाव प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वह जानती है कि कल चुनाव के बाद प्रसारित होने वाले एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है इसलिए वह एग्जिट पोल की पूरी प्रक्रिया को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को नकारना नहीं चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए।

कांग्रेस ने किया था एग्जिट पोल में शामिल न होने का ऐलान

अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग पर आक्षेप लगाती है। बता दें कि कांग्रेस ने न्यूज चैनलों पर लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल की बहस में भाग नहीं लेने की घोषणा करते हुए कहा कि वह TRP के लिए अटकलों और आरोप-प्रत्यारोप में शामिल नहीं होना चाहती है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक बयान में कहा, ‘लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा। इससे पहले, हमें TRP के लिए अटकलों और घमासान में लिप्त होने का कोई कारण नहीं दिखता है।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement