Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, अगर तख्ता पलट में विफल होते शिंदे तो खुद को गोली मार लेते

पिछले साल उद्धव ठाकरे से बगावत कर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले एकनाथ शिंदे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। राज्य सरकार के एक मंत्री का कहना है कि अगर यह तख्तापलट सफल नहीं रहता तो शिंदे खुद को गोली मार लेते।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 21, 2023 14:20 IST
एकनाथ शिंदे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई एकनाथ शिंदे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र

मुंबई: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में मंत्री ने बड़ा खुलासा किया है। स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक वी. केसरकर ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि अगर जून 2022 में 40 विधायकों और अन्य निर्दलीय विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली तत्कालीन सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को गिराने का प्रयास विफल हो जाता तो एकनाथ शिंदे आत्महत्या कर लेते। दीपक वी. केसरकर ने कहा कि वह शिंदे के बहुत करीब थे, इसलिए उन्हें इसकी जानकारी है।

शिंदे की सोच बहुत स्पष्ट थी-केसकर

केसरकर ने कहा, शिंदे ने हमारे साथ 'विद्रोह' का कदम उठाया था। हालांकि, वह बहुत स्पष्ट थे और कहा कि अगर यह विफल हुआ, तो वह हम सभी को (पार्टी में) वापस भेज देंगे, ठाकरे को फोन करेंगे और 'सॉरी' कहेंगे, हमें (40 विधायकों को) पूरी तरह दोषमुक्त कर देंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेंगे, और इसके बाद अपने सिर में गोली मार लेंगे।शिंदे ने कथित तौर पर केसरकर से यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी बागी विधायक की राजनीतिक संभावनाएं समाप्त न हों, जबकि वह इस पूरे नाटक में अपनी जान गंवाने पर भी परवाह करेंगे।

बाद में, शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के साथ विद्रोह सफल साबित हुआ। वह 30 जून को मुख्यमंत्री के रूप में एक साल का कार्यकाल भी पूरा करेंगे। राज्य मंत्री ने मंगलवार को विधायकों के विद्रोह की पहली वर्षगांठ के अवसर पर मीडिया को यह जानकारी दी। एमवीए सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शिवसेना (उद्धव गुट) ने इस दिन को 'गद्दार दिवस' के रूप में मनाया।

ठाकरे ने कई बार शिंदे को अपमानित किया था

केसरकर ने महाराष्ट्र की राजनीति को पूरी तरह उलट देने वाले उस तख्तापलट के पूरे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए सवाल किया, वह एक सच्चे शिव सैनिक हैं। क्या आप उन्हें 'गद्दार' कह रहे हैं? अब, अगर हम उनका समर्थन नहीं करते हैं, तो हम और किसका समर्थन कर सकते हैं?

केसरकर ने यह भी खुलासा किया कि कैसे ठाकरे द्वारा विभिन्न अवसरों पर शिंदे को कथित रूप से अपमानित किया गया था, और दावा किया कि जब भी ठाकरे ने वादे तोड़े तो वह (केसरकर) जाकर शिंदे को इसके बारे में बताते थे। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement