Thursday, July 11, 2024
Advertisement

कांग्रेस के ट्वीट पर भड़के जॉर्ज कुरियन, कहा- यह ईसाई समुदाय का अपमान है

पोप फ्रांसिस से पीएम मोदी की मुलाकात की तस्वीर शेयर कर केरल कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस के इस ट्वीट पर जॉर्ज कुरियन ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि कांग्रेस इस स्तर तक पहुंच गई है।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 16, 2024 22:52 IST
जॉर्ज कुरियन- India TV Hindi
Image Source : ANI जॉर्ज कुरियन

जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली पहुंचे। समिट में शामिल होने के लिए पोप फ्रांसिस भी पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को गले लगाया और उनकी कुशलक्षेम पूछी। इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आई। पोप फ्रांसिस से मुलाकात की इस तस्वीर को केरल कांग्रेस ने शेयर कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। 

कांग्रेस के ट्वीट पर जॉर्ज कुरियन की आपत्ति

केरल कांग्रेस के इस ट्वीट पर अब जॉर्ज कुरियन ने पलटवार किया है। उन्होंने 'एक्स' पर लिखा, "कांग्रेस का यह ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी की तुलना प्रभु यीशु से करता है। यह बिल्कुल अनावश्यक है और ईसा मसीह का सम्मान करने वाले ईसाई समुदाय का अपमान है। यह शर्मनाक है कि कांग्रेस इस स्तर तक पहुंच गई है।"

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, "जब मेरी मां जीवित थीं तब मैं मानता था कि मैं जैविक रूप से पैदा हुआ हूं, लेकिन उनके निधन के बाद मुझे यकीन हो गया कि भगवान ने मुझे भेजा है।" उनके इस बयान को लेकर केरल कांग्रेस ने पोप फ्रांसिस के साथ की पीएम मोदी की तस्वीर शेयर करते हुए तंज कसा।  

पोप फ्रांसिस को भारत आने का निमंत्रण

बता दें कि पीएम मोदी ने मुलाकात के दौरान पोप फ्रांसिस को भारत आने का निमंत्रण भी दिया। पीएम मोदी ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की। पोप फ्रांसिस ने 7 देशों के समूह जी-7 को भी संबोधित किया। इसके साथ ही वह G7 देशों को संबोधित करने वाले पहले पोप बन गए। पोप फ्रांसिस के अलावा पीएम मोदी ने समिट में आए अन्य देशों के नेताओं से मुलाकात की। उसकी भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। 

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement