Sunday, July 14, 2024
Advertisement

नई संसद में गांधी-अंबेडकर की तस्वीर लगाए सरकार, नहीं तो 26 जून को करेंगे प्रदर्शन: उदित राज

उदित राज ने कहा, बाबा साहब और महात्मा गांधी के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार उनके महत्व को खत्म करने की कोशिश कर रही है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 21, 2024 9:50 IST
udit raj- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उदित राज

नई संसद भवन से महात्मा गांधी और डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर हटाने का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता और दलित, ओबीसी, आईएम माइनॉरिटी परिषद के अध्यक्ष उदित राज ने जंतर-मंतर पर आंदोलन करने का आवाहन किया है।

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि अगर NDA सरकार नई संसद भवन में महात्मा गांधी और डॉ. भीमराव अम्बेडकर की तस्वीरें नहीं लगाती है, तो हम 26 जून को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बाबा साहब और महात्मा गांधी के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार उनके महत्व को खत्म करने की कोशिश कर रही है।

22 जून को बहुजन समाज की बैठक

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पुरानी संसद को नमन किया था, जिसके बाद उसे त्याग दिया। अब वो संविधान को भी खत्म करना चाहते हैं। संविधान को बचाने के लिए 22 जून को बहुजन समाज की बैठक की जाएगी। इस बैठक में देशभर के चिंतक और दलित एक्टिविस्ट शामिल होंगे।

क्या बोले ओम बिरला?

वहीं, इस पूरे मामले पर बीजेपी नेता ओम बिरला ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि महात्मा गांधी और बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीरों को हटाया नहीं गया है, बल्कि इन्हें प्रेरणा स्थल पर ससम्मान पुनर्स्थापित किया गया है।

यह भी पढ़ें-

कौन हैं भर्तृहरि महताब? जिन्हें राष्ट्रपति ने बनाया लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर

राहुल गांधी को NTA पर मिला करारा जवाब, अमित मालवीय ने कहा- कांग्रेस सरकार में की गई इसकी वकालत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement