Monday, April 29, 2024
Advertisement

'हिमाचल में 'लूट और झूठ की सरकार', राज्य में कांग्रेस दो तिहाई बहुमत की ओर अग्रसर'

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने साथ ही आरोप लगाया कि जयराम ठाकुर देश के सबसे 'भ्रष्ट मुख्यमंत्री ' और एक विफल सरकार के मुखिया हैं, जिन्हें राज्य की जनता इस चुनावी परीक्षा में नकार देगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 08, 2022 14:44 IST
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला(फाइल फोटो)

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को 'बेरोजगारी, महंगाई और लूट की सरकार ' करार देते हुए मंगलवार को कहा कि "भारत जोड़ो यात्रा'' के माध्यम से राहुल गांधी जो मुद्दे उठा रहे हैं, उनकी गूंज हिमाचल में सुनाई पड़ रही है जिससे भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने साथ ही आरोप लगाया कि जयराम ठाकुर देश के सबसे 'भ्रष्ट मुख्यमंत्री ' और एक विफल सरकार के मुखिया हैं जिन्हें राज्य की जनता इस चुनावी परीक्षा में नकार देगी। एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने दावा किया कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में दो तिहाई बहुमत की ओर अग्रसर है। 

'राहुल एक नई अलख जगाने के लिए यात्रा कर रहे'

सुरजेवाला से यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे तो उन्होंने कहा, "जब जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार का गठन होगा तो राहुल गांधी जी उसमें शिरकत करेंगे और अपना आशीर्वाद देंगे।'' उन्होंने यह भी कहा, "राहुल जी एक नई अलख जगाने के लिए 3570 किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं। भाजपा उन सभी मुद्दों से घबराई और डरी हुई है जो राहुल गांधी उठा रहे हैं। इन मुद्दों की गूंज हिमाचल प्रदेश में है।'' एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने दावा किया, "कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में दो तिहाई बहुमत की ओर अग्रसर है। मुख्यमंत्री और भाजपा के कई मंत्रियों को अपनी सीट बचानी मुश्किल हो जाएगी।" 

'राज्य में हर घर में अंधेरा फैला हुआ है'

सुरजेवाला ने कहा, "हिमाचल में हर घर में महंगाई का अंधेरा फैला हुआ है। आज हर परिवार को रसोई के खर्च में कटौती करनी पड़ रही है। रसोई गैस की कीमत में 180 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हुई। खाने की वस्तुओं में भी बहुत बढ़ोतरी हुई है। महंगाई हिमाचल के लोगों के लिए नासूर बन गई है।'' उनके अनुसार, आधिकारिक आंकड़े में भले ही बेरोगारी दर 9 प्रतिशत दिखती है, लेकिन ध्यान से विश्लेषण करने पर आंकड़े हैरान करने वाले हैं। 

'मोदी जी और जयराम जी दोनों बड़े जुमलेबाज हैं'

सुरजेवाला ने आरोप लगाया, "मोदी जी और जयराम जी दोनों बड़े जुमलेबाज हैं। मोदी जी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, इस वादे का क्या हुआ वह सब जानते हैं। जयराम जी ने युवाओं को नौकरी देने और हर गाँव में बीपीओ खोलने समेत कई वादे किये लेकिन वो वादे पूरे नहीं हुए।" उन्होंने कहा, "आज आठ साल बाद नोटबंदी की छठी बरसी पर भाजपा को वोट की चोट से सजा देने का समय आ गया है।" सुरजेवाला ने यह भी कहा कि बेरोजगारी, महंगाई, लूट और झूठ की सरकार को सबक सिखाने का समय आ गया है। हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। आठ दिसंबर मतगणना होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement