Sunday, March 03, 2024
Advertisement

'सनातन का अपमान करते रहे तो सांड वाले राज्यों में भी होगी भाजपा की जीत', DMK सांसद पर भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम

DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार ने मंगलवार को लोकसभा में हिंदी भाषी राज्यों को गौमूत्र राज्य बताया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा की चुनाव जीतने की शक्ति केवल हिंदी पट्टी के राज्यों में है जिन्हें हम आमतौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 06, 2023 6:21 IST
DMK सांसद पर भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम।- India TV Hindi
Image Source : ANI DMK सांसद पर भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम।

DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार द्वारा लोकसभा में हिंदी भाषी राज्यों के लिए दिए गए विवादित बयान के बाद विरोध जारी है। भाजपा के साथ ही कई कांग्रेस नेताओं ने भी सेंथिलकुमार के बयान का विरोध किया है। सेंथिलकुमार ने  संसद में हिंदी पट्टी के राज्यों को ‘गौमूत्र राज्य’ की संज्ञा दी थी, जिसपर काफी हंगामा शुरू हो गया। अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी डीएमके सांसद सेंथिलकुमार पर बड़ा हमला बोला है और उन्हें सनातन धर्म के खिलाफ बकवास बातें बंद करने की सलाह दी है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

क्या बोले थे सेंथिलकुमार?

डीएमके सांसद सेंथिलकुमार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा था कि इस देश की जनता को सोचना चाहिए कि भाजपा की चुनाव जीतने की शक्ति केवल हिंदी पट्टी के राज्यों में है जिन्हें हम आमतौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं।" सेंथिलकुमार ने आगे कहा कि "आप (भाजपा) दक्षिण भारत में नहीं आ सकते। आप देख लीजिए कि केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में चुनाव परिणाम क्या आया। 

भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम

डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार की गौमूत्र वाली टिप्पणी पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भड़क उठे हैं। उन्होंने कहा, "DMK के नेताओं की अगर यही हरकतें जारी रही और सनातन धर्म के खिलाफ वे ऐसी ही बकवास करते रहे तो गौमूत्र वाले राज्यों में ही नहीं सांड वाले राज्यों में भी भाजपा का परचम लहरा जाएगा।"

सेंथिलकुमार ने दी सफाई

लोकसभा में दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता देखकर डीएमके सांसद सेंथिलकुमार सफाई जारी की है। उन्होंने कहा कि मैंने सदन के अंदर कुछ बयान दिया था। उस समय गृह मंत्री और भाजपा सदस्य वहां थे। मैंने पहले भी अपने संसद भाषणों में इसका इस्तेमाल किया है। यह कोई विवादास्पद बयान नहीं था। अगर इससे किसी को बुरा लगता है तो मैं अगली बार इसका इस्तेमाल करने से बचने की कोशिश करूंगा। मैं यह बताने के लिए कुछ अन्य शब्दों का उपयोग करूंगा कि भाजपा कहां वोट पाने में मजबूत है।

ये भी पढ़ें- 'गौमूत्र वाले राज्यों में ही चुनाव जीती है भाजपा'-DMK नेता के बयान पर मचा बवाल, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

ये भी पढ़ें- 'योगी की तर्ज पर हो एक्शन, एनकाउंटर तक कोई शपथ ग्रहण नहीं'- करणी सेना का बड़ा बयान

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement