Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अगर मैं 5 वर्ष तक यहां टिक गया तो आदिवासियों को मजबूत कर दूंगा: हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि वह ‘बाहरी’ लोगों को राजनीति से बाहर कर देंगे। उन्होंने कहा कि इन लोगों को पता है कि अगर मैं 5 साल सत्ता में रह गया तो आदिवासियों को मजबूत कर दूंगा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 17, 2022 7:32 IST
Hemant Soren News, Hemant Soren BJP, Hemant Soren ED, Hemant Soren Tribals- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने से पहले आदिवासी कार्ड चला है। केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ किए जाने से एक दिन पहले बुधवार को सोरेन ने कहा कि आपको तय करना है कि इस राज्य में षडयंत्रकारियों का राज चलेगा या आदिवासियों का। सोरेन ने अपने आवास पर एक संबोधन में कहा, ‘आपको तय करना है कि इस राज्य में षड्यंत्रकारियों का राज चलेगा या यहां के आदिवासियों का। हमें सत्ता से बेदखल करने के लिए ये लोग लगे हुए हैं, इन्हें पता है कि अगर मैं 5 साल तक यहां टिक गया तो आदिवासियों को मजबूत कर दूंगा।’

सोरेन को ED ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया

सोरेन ने कहा, ‘जो लोग बाहर से आकर यहां राजनीति करते हैं उन्हें मैं बाहर कर दूंगा।’ अवैध खनन मामले में सोरेन को ED ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले रांची में मुख्यमंत्री आवास पर UPA के विधायकों की बैठक हुई। सभी विधायकों को रांची में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य में सत्ताधारी JMM ने बड़ी रैली करने और विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इससे पहले मंगलवार को सोरेन ने ED के सामने पेश होने के लिए 16 नवंबर की तारीख मांगी थी जिसे जांच एजेंसी ने खारिज कर दिया था तथा उन्हें तय समय पर 17 नवंबर को ही ED के समक्ष पेश होने को कहा था।

विकल्पों पर विचार के लिए बैठकों का दौर जारी
इस बीच, यहां नयी परिस्थितियों में उपलब्ध विकल्पों पर विचार के लिए बैठकों का दौर जारी है। सबसे पहले बुधवार शाम 4 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई और उसके बाद JMM की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हुई। फिर देर शाम तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आवास पर महागठबंधन विधायक दल की बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री के नेतृत्व पर भरोसा जताया। सोरेन से पूछताछ के लिए दिल्ली के ईडी मुख्यालय से संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी यहां पहुंच गये हैं। ED ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर उसके दफ्तर के बाहर उचित सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement