Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'सच बोलना गुनाह है तो आगे भी ये गुनाह करता रहूंगा', गहलोत कैबिनेट से हटाए जाने पर गुढ़ा का पहला बयान

अशोक गहलोत कैबिनेट से बर्खास्त किए जाने के बाद राजेंद्र गुढ़ा का पहला बयान आया। उन्होंने कहा कि अगर सच बोलना गुनाह है तो वे यह गुनाह करते रहेंगे।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 22, 2023 6:15 IST
राजेंद्र सिंह गुढ़ा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAJENDRA SINGH राजेंद्र सिंह गुढ़ा

जयपुर:  अशोक गहलोत कैबिनेट से बाहर किए जाने के बाद राजेंद्र गुढ़ा ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि सच बोलना अगर गुनाह है तो आगे भी ये गुनाह करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि यह बात सब जानते हैं कि राजस्थान में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ा है। महिला अपराध के मामले में राजस्थान नंबर वन पर है। गुढ़ा ने कहा कि जो सच था वो मैंने कह दिया। इस पर सीएम गहलोत नाराज हो गए। लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं है, मैं सच बोलता रहूंगा।

हमारी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही

दरअसल,  विधानसभा में मणिपुर की घटना पर चर्चा कराने की बात हो रही थी। इसपर गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि विधानसभा में राजस्थान की कानून व्यवस्था पर चर्चा होनी चाहिए। क्योंकि यह बात सही है कि हमारी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है। गुढ़ा के इस बयान के बाद बीजेपी नेता मेज थपथपाने लगे। गुढ़ को अपने इस बयान की कीमत चुकानी पड़ी और अशोक गहलोत ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। 

उधर, बीजेपी नेताओं ने गहलोत सरकार को घेरना शुरू कर दिया। विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने  कहा कि जब सरकार के एक मंत्री ने ही मान लिया कि राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो अब क्या कहना बाकी रह गया है।  भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान के कांग्रेस पार्टी के एक मंत्री) ने आज सदन में सच्चाई बयान की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को दूसरे प्रदेश की तरफ ना देखकर अपने गिरेबान में झांकना चाहिए क्योंकि राजस्थान में हर दिन 17 बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म होता है। पिछले 3 साल से राजस्थान देश में महिला दुष्कर्म के मामले में पहले स्थान पर है। ये सच्चाई मंत्री जी ने सदन में बोला और उस कारण उनको बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि कांग्रेस पार्टी सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकती है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री में सच स्वीकार करने की हिम्मत नहीं है। जब उनके मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में सच्चाई बताई, तो गहलोत जी को इतना बुरा लगा कि उन्होंने उन्हें पद से हटा दिया। वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि इस सरकार में मंत्री भी सुरक्षित नहीं हैं। 2-3 दिन पहले हमने एक वीडियो कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा का भी देखा, वो भी सुरक्षित नहीं हैं। अब सच बोलने की इतनी बड़ी सजा मिलेगी क्या?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement