Sunday, April 28, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A की बैठक से बड़ा अपडेट, ममता ने पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया खरगे का नाम

ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा है। गठबंधन की बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 19, 2023 20:30 IST
I.N.D.I.A की बैठक- India TV Hindi
Image Source : PTI I.N.D.I.A की बैठक

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की चौथी बैठक मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित की गई है। इस बैठक से बड़ा अपडेट निकलकर सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ममता के इस प्रस्ताव का समर्थन किया है। 

प्रस्ताव पर खरगे क्या बोले?

दिल्ली में मंगलवार को हो रही I.N.D.I.A की बैठक खत्म हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी ने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम के लिए प्रस्तावित किया। कुछ और नेताओं ने भी ममता का समर्थन किया लेकिन खरगे ने कहा की अभी चुनाव सामने हैं और इसके लिए अभी जीतने के लिए काम करना है, पीएम उम्मीदवार बाद में देख लेंगे। खरगे ने कहा कि पहले हम संख्या बढाएंगे, फिर तय करेगें  पीएम कौन होगा।

एक साथ प्रदर्शन और मीटिंग करेंगे- खरगे

गठबंधन की बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस चौथी मीटिंग में 28 पार्टियों ने हिस्सा लिया। सभी ने अपने विचार रखा। सभी ने एक होकर ये तय किया है कि देश मे 8-10 मीटिंग, प्रदर्शन एक साथ करेंगे। सभी नेता अगर एक मंच पर नहीं दिखेंगे तो लोगों को ये पता नहीं चलेगा कि अब साथ है। इसलिए ये फैसला लिया गया है।

सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि विपक्षी गठबंधन की बैठक में लोकसभा और राज्यसभा से सांसदों को निलंबित किए जाने के फैसले का भी विरोध किया गया है। सब ने ये कहा कि ये लोकतांत्रिक नहीं है। सदन में कोई गलत मुद्दा नहीं उठाया गया था, जिसपर ये कार्रवाई की गयी है। हम पहले से ही कह रहे हैं कि सदन में जो हुआ उसपर पीएम और गृह मंत्री को बयान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सदन चल रहा है और पीएम कभी अहमदबाद तो कभी अपने संसदीय क्षेत्र में जाते है। देश मे कभी एक साथ इतने सांसदों को ससपेंड नहीं किया गया। हम इसके लिए लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर 22 दिसंबर को इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। 

ये भी पढ़ें- 'सोचिये कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी', उपराष्ट्रपति ने राहुल गांधी पर लगाया अपमान का आरोप


ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- PM मोदी से हंसते हुए मिले कर्नाटक के CM सिद्धारमैया, कर दी ये बहुत बड़ी मांग

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement