Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भाषण के बाद राहुल गांधी ने किया फ्लाइंग किस', क्या इसे आप भी अभद्रता मानते हैं? जानें जनता की राय

राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में 9 अगस्त को फ्लाइंग किस दिया गया था। इस मामले पर स्मृति ईरानी और भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी पर खूब हमले किए। इस मुद्दे पर इंडिया टीवी द्वारा एक पोल किया गया जिसके परिणाम चौंकाने वाले हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 10, 2023 20:13 IST
 India Tv Poll Rahul Gandhi's flying kiss after speech is indecent Know what the public replied- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाषण के बाद राहुल गांधी का 'फ्लाइंग किस' अभद्र है?

India Tv Poll: भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसे अस्वीकार कर दिया गया है। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर 8 अगस्त से चर्चा जारी है। अविश्वास प्रस्ताव की शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की। इसके बाद 9 अगस्त को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सदन को संबोधित किया और केंद्र सरकार पर खूब आरोप लगाए। इस बीच राहुल गांधी जब सदन छोड़कर जा रहे थे, तब उन्होंने फ्लाइंग किस दिया, जिसके बाद बवाल मच गया। राहुल गांधी के इस हरकत पर केंद्र सरकार नेताओं ने माफी की मांग की और इस घटना को शर्मनाक व अमर्यादित बताया। 

राहुल गांधी की फ्लाइंग किस पर जनता की राय

इसी मामले में इंडिया टीवी ने लोगों की राय जानने के लिए पोल किया। इस पोल के रिजल्ट चौंकाने वाले थे। इंडिया टीवी द्वारा पोल में लोगों से सवाल पूछा गया, 'स्मृति ईरानी का आरोप- 'भाषण के बाद राहुल गांधी ने किया फ्लाइंग किस', क्या इसे आप भी अभद्रता मानते हैं?' इस पोल में तीन विकल्प दिए गए जिसमें हां, ना और कह नहीं सकते में लोगों को जवाब देना था।  इस पोल में 17731 लोगों ने वोट दिया. इसके जवाब में 74 फीसदी लोगों ने हां उत्तर दिया। वहीं 24 फीसदी ने नहीं और 2 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते उत्तर दिया।

राहुल गांधी की फ्लाइंग किस पर घमासान

बता दें कि राहुल गांधी के फ्लाइंग किस को लेकर स्पीकर को लिखित शिकायत दी गई थी। स्पीकर को लिखित में दी गई गई शिकायत पत्र पर कई सांसदों ने हस्ताक्षर किए थे। इसमें बताया गया, 'जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सदन को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमर्यादित व्यवहार किया गया। इस मामले में हम राहुल गांधी के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग करते हैं। राहुल गांधी ने सदन में न केवल महिलाओं के सम्मान का उपहास किया, बल्कि सदन की मर्यादा का भी अपमान किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement