Friday, May 24, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा और अमित शाह से मिले जयंत चौधरी, RLD के एनडीए में शामिल होने की हुई औपचारिक घोषणा

इंडिया गठबंधन से नाता तोड़ने के बाद ही कयास लगाए जा रहे थे कि जयंत एनडीए में शामिल होंगे। लेकिन अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया था।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 02, 2024 22:45 IST
Uttar Pradesh, BJP, RLD- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा और RLD चीफ जयंत चौधरी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के 195 सीटों से उम्मीदवारों के ऐलान के बाद जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया। उन्होंने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस बाबत मुलाकात भी की। इस मुलाकात के बाद जयंत ने ट्वीट करते हुए कहा कि विकसित भारत के संकल्प और अबकी बार 400 पार के नारे को पूरा करने के लिए NDA तैयार है। 

बता दें कि पिछले दिनों जयंत ने इंडिया गठबंधन से अलग होने का निर्णय लिया था। इसके बाद कयास लगाए गए थे कि वह एनडीए में शामिल हो जाएंगे। हलाकि उन्होंने इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया था। वह मीडिया से बात करते हुए भी यही कहते थे कि अभी हम विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही राज्यसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में उनके सभी विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार को वोट किया था। 

पश्चिमी यूपी का क्या है सियासी गणित?

पश्चिमी यूपी में किसान, जाट और मुस्लिम वोट बैंक काफी ज्यादा है। यहां लोकसभा की कुल 27 सीटें हैं, जिसमें 2019 के चुनाव में आरएलडी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी लेकिन बीजेपी ने 19 सीटों पर जीत पाई थी। सपा और बसपा के खाते में 4-4 सीटें आई थीं। अगर 2014 के लोकसभा चुनावों की बात करें तो उस दौरान भी आरएलडी को एक भी सीट नहीं मिली थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement