Sunday, April 21, 2024
Advertisement

BJP Candidate list 2024: विदिशा से लोकसभा टिकट मिलने के बाद क्या बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान?

शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि विदिशा संसदीय क्षेत्र से मेरा अत्यंत आत्मीय रिश्ता है, यहां की जनता ने पांच बार सांसद के रूप में चुनकर मुझे सेवा करने का सौभाग्य दिया। एक बार पुनः पार्टी ने अपने इसी परिवार की सेवा का अवसर दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 02, 2024 20:20 IST
Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chauhan- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवराज सिंह चौहान

विदिशा: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने अफ्ली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम शामिल है। इसके साथ ही पार्टी ने विदिशा लोकसभा सीट से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है। इस ऐलान के बाद शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का धन्यवाद कहा है।

'विदिशा संसदीय क्षेत्र से मेरा अत्यंत आत्मीय रिश्ता'

शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युगपुरुष और युगदृष्टा हैं। उन्होंने भारत का अभूतपूर्व विकास कर जनकल्याण का इतिहास रचा और अब विकसित भारत का संकल्प भी उनके ही नेतृत्व में पूरा होगा। इस संकल्प को पूरा करने में मुझे भी गिलहरी की तरह योगदान देने का अवसर मिला है। विदिशा संसदीय क्षेत्र से मेरा अत्यंत आत्मीय रिश्ता है, यहां की जनता ने पांच बार सांसद के रूप में चुनकर मुझे सेवा करने का सौभाग्य दिया। एक बार पुनः पार्टी ने अपने इसी परिवार की सेवा का अवसर दिया है।"

उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता के दिल में हैं। उनके नेतृत्व में भाजपा 400 से अधिक सीटें प्राप्त कर सरकार बनाएगी। हर दिल से आवाज आ रही है कि "अबकी बार, फिर मोदी सरकार।" मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्रीअमित शाह के नेतृत्व में जनता की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोडूंगा।"

गुना से सिंधिया तो विदिशा से शिवराज को मौका

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही दमोह से राहुल लोधी, खाजुराव से वीडी शर्मा, रीवा से जनार्दन मिश्र, सीधी से राजेश मिश्रा, शहडोल से हिमाद्री सिंह, जबलपुर से आशीष दुबे, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का टिकट कट गया है। यहां से बीजेपी ने मेयर आलोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement