Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jharkhand Politics: 41 विधायकों के साथ हेमंत सोरेन खूंटी स्थित पिकनिक स्पॉट ‘लतरातू’ घूमकर वापस रांची रवाना

Jharkhand Politics: 41 विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में खूंटी स्थित पिकनिक स्पॉट ‘लतरातू’ घूमकर वापस रांची के लिए रवाना हुए। चूंकि खबर ये भी आ रही थी कि सीएम किसी रणनीति के तहत लतरातू में ही विधायकों के साथ ठहरेंगे। इस खबर से सियासी जगत में भूचाल आ गया था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 27, 2022 19:39 IST
Back to Ranchi- India TV Hindi
Image Source : PTI Back to Ranchi

Highlights

  • लतरातू से विधायक वापस रांची के लिए रवाना हुए
  • मुख्यमंत्री आवास पर शाम सात बजे से होगी बैठक

Jharkhand Politics: झारखंड में सत्ताधारी गठबंधन के 41 विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में खूंटी स्थित पिकनिक स्पॉट ‘लतरातू’ घूमकर वापस रांची के लिए रवाना हुए। यह जानकारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने दी। उन्होंने कहा कि विधायकों के वापस आने के बाद रात सात बजे मुख्यमंत्री आवास पर महागठबंधन के सभी विधायकों की बैठक होगी। मुख्यमंत्री आवास पर शाम सात बजे से होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री सोरेन, कांग्रेस की झारखंड इकाई के प्रभारी अविनाश पांडेय भी उपस्थित रहेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारे सभी विधायकों को ‘पतरातू’ जाना था, लेकिन जानबूझकर हम उन्हें खूंटी जिले में ‘लतरातू’ घुमाने ले गये क्योंकि भाजपा उसी की भाषा समझती है। 

3 बसों में 41 विधायकों को लेकर खूंटी पहुंचे थे सोरेन

सियासी उथल-पुथल के बीच यह खबर आ रही थी कि हेमंत सोरेन 3 वॉल्वो बसों में 41 विधायकों के साथ खूंटी में लतरातू डैम पर बने रिजॉर्ट में अपना डेरा डालने जा रहे हैं। इन विधायकों में कांग्रेस, झामुमो और आरजेडी के विधायक शामिल हैं। सोरेन विधायक दल के साथ खूंटी के लिए रांची से रवाना हो गए हैं। विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन ने सेल्फी भी ली। बता दें कि इससे पहले सीएम के आवास पर UPA विधायकों की बैठक भी हुई थी।

सूत्रों के अनुसार हेमंत सोरेन इस कदम के लिए दो-तीन दिन पहले से ही तैयारी कर रहे थे। सरकार के क्राइसिस मैनेजरों ने कोलकाता की एक कंपनी से दो वॉल्वो बस को बुक करा लिया था। वहीं, सभी विधायकों को रांची से बाहर जाने की तैयारी करने का निर्देश दे दिया गया था। खैर इस बात की चर्चा जोरों पर तो थी लेकिन  JMM और कांग्रेस के दिग्गज विधायकों ने इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि हम सभी विधायकों को एकजुट कर रहे हैं न कि किसी को बाहर ले जाने की तैयारी कर रहे। इस ऑपरेशन की गोपनियता का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देखते ही देखते 41 विधायक एक साथ किसी दूसरी जगह शिफ्ट हो गए और किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी और पता भी चला तो तब जब वे लोग चुपके से शिफ्ट हो गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement