Friday, April 26, 2024
Advertisement

Jharkhand Politics: विधायकों को दस करोड़ रुपए और मंत्रिपद हुए ऑफर, कांग्रेस ने BJP पर लगाया झारखंड में सरकार गिराने का आरोप

Jharkhand Politics: झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने की कोशिश भाजपा हमेशा से करते आई है। हेमंत सरकार के खिलाफ भी ऐसा ही किया जा रहा है। सरकार को गिराने के लिए तीनों विधायकों को बीजेपी ने पैसे दिए थे।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 31, 2022 20:29 IST
Bandhu Tirikey- India TV Hindi
Image Source : ANI Bandhu Tirikey

Highlights

  • भारतीय जनता पार्टी पर सरकार गिराने का आरोप
  • विधायकों को 10 करोड़ और मंत्रीपद की थी पेशकश
  • कैश के साथ कांग्रेस के विधायकों को फंसाने की कोशिश

Jharkhand Politics: झारखंड कांग्रेस ने रविवार को प्रदेश में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की सरकार को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने पार्टी विधायकों को दस करोड़ रुपए नकद और आगे बनने वाली भाजपा सरकार में मंत्रिपद का लालच दिया था।

विधायकों पर प्राथमिकी दर्ज कर षडयंत्र रच रही है भाजपा -आलमगीर आलम

कांग्रेस विधायक दल के नेता और झारखंड के संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस कृत्य में शामिल होने के चलते शनिवार को हावड़ा में गिरफ्तार कांग्रेस के तीनों विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आलम ने कहा, ‘‘भाजपा कांग्रेस के विधायकों को दस करोड़ रुपए नकद और भविष्य में बनने वाली भाजपा सरकार में मंत्रिपद का लालच देकर तोड़ने का प्रयास कर रही है जिससे यहां हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही राज्य सरकार को गिराया जा सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बेरमो विधायक जयमंगल सिंह ने हावड़ा में भारी नकदी के साथ गिरफ्तार तीन कांग्रेस विधायकों के खिलाफ दस करोड़ रुपये नकदी देने और आगे बनने वाली सरकार में मंत्रिपद का लालच देकर राज्य सरकार को गिरवाने की कोशिश करने का षड्यंत्र रचने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी है। 

भाजपा सत्ता पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है -राजेश ठाकुर

एक सवाल के जवाब में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि भाजपा, सभी गैर भाजपा शासित प्रदेशों में यही काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यही काम भाजपा ने महाराष्ट्र में करके और ईडी का भय दिखाकर वहां की सरकार को सत्ता से हटा दिया और अपनी सरकार गठित करवाई। कांग्रेस भाजपा के इस कुचक्र का पर्दाफाश करेगी और उसकी साजिश यहां सफल नहीं होने देगी। ज्ञातव्य है कि झारखंड कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी समेत तीन कांग्रेस विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने लाखों रुपए की नकदी के साथ शनिवार शाम हिरासत में लिया था और अपने पास बरामद नकदी का हिसाब न दे सकने पर रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तारी भाजपा की साजिश -बंधू तिर्की

नई दिल्ली में पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इन तीनों विधायकों को उनके कृत्य के लिए तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इस घटना को भी पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधू तिर्की ने शनिवार को भाजपा की साजिश बताते हुए इसे राज्य की हेमंत सरकार को गिराने की साजिश का हिस्सा बताया था। मांडर से पूर्व विधायक बंधू तिर्की ने शनिवार को यहां मीडिया से बातचीत में कहा था कि जिस तरह राज्य के तीन कांग्रेस विधायकों को हावड़ा में करोड़ों रुपये की नकदी के साथ हिरासत में लिया गया है उसके पीछे भाजपा की साजिश है जो राज्य की हेमंत सोरेन की सरकार को किसी भी प्रकार से सत्ताच्युत करने में जुटी हुई है। 

पुलिस मामले की जांच तह तक करे आखिर पैसा आ कहां से रहा था

इस बीच निर्दलीय विधायक तथा भाजपा सरकार में मंत्री रहे सरयू राय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कांग्रेस के झारखंड प्रदेश और अखिल भारतीय कांग्रेस के पदाधिकारियों को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उनके विधायक पैसे की थैली लेकर झारखंड आ रहे थे या झारखंड से जा रहे थे ? पैसे का स्रोत स्थल कहां है - असम, बंगाल या झारखंड?’’ राय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘आयकर विभाग और ईडी को झारखंड के तीन विधायकों से बंगाल में बरामद 500 रुपये के नोट के बंडलों के स्रोत की जांच करनी चाहिए। जांच केवल बंगाल सरकार के उपर छोड़ना तर्कसंगत नहीं होगा। झारखंड की राजनीति में और राजनीतिज्ञों में पल रहे भ्रष्टाचार के कैंसर का ऑपरेशन ज़रूरी है।’’ इस मामले में झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि जामताड़ा विधायक की गाड़ी से जो रुपया बरामद हुए है वह किसका था और कहां से उनके पास आया । उन्होंने कहा कि यह तीनों विधायक किस उद्देश्य से और कहां इतने रुपये लेकर जा रहे थे, इस सब की गहराई से जांच की जानी चाहिए।’’ रांची से भाजपा सांसद संजय सेठ ने कहा कि पुलिस को इस मामले की जांच कर इसके तह तक जाना चाहिए जिससे पता चल सके कि रूपया कहां से आया था और कहां ले जाया जा रहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement