Friday, May 03, 2024
Advertisement

Legends of Aap Ki Adalat: जब जयललिता को बुलाने गए और शो से पहले वहां आ गए रजनीकांत, रजत शर्मा ने सुनाया वो किस्सा

Legends of Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में रजत शर्मा ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता और सुपरस्टार रजनीकांत के साथ अपनी मुलाकात का एक बेहद दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Updated on: January 01, 2023 15:04 IST
इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता।- India TV Hindi
इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता।

Legends of Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के सबसे लोकप्रिय शो 'आप की अदालत' को दर्शकों ने खूब सराहा है। बीते सालों में अब तक 190 से भी ज्यादा हस्तियां इस शो के 'कटघरे' में आ चुकी हैं और इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे चुकी हैं। यह शो खास शख्सियतों की जिंदगियों के कई अनजान पहलुओं को लोगों के सामने ला चुका है। हालांकि, शो से जुड़े कुछ किस्से, कुछ यादें ऐसी भी हैं जिनके बारे में सिर्फ रजत शर्मा जानते हैं। इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'Legends of Aap Ki Adalat' में उन्हीं चुनिंदा किस्सों और यादों को रजत शर्मा ने शेयर किया है। एक ऐसा ही किस्सा तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता से जुड़ा है। 

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'Legends of Aap Ki Adalat' में इस किस्से का जिक्र करते हुए रजत शर्मा ने बताया कि जयललिता का प्रोग्राम करना बड़ा मुश्किल था, क्योंकि उन्होंने कहा कि मैं चेन्नई में रिकॉर्डिंग करूंगी और वो मुख्यमंत्री भी थीं। उन्होंने कहा, "जयललिता का खौफ था। लोग बताते हैं कि वो फर्स्ट फ्लोर पर रहती हैं और अपने मिनिस्टर्स से भी कैमरे के जरिए मिलती हैं। सामने किसी से नहीं मिलती हैं। जिधर से निकलती हैं, चारों तरफ सन्नाटा छा जाता है।"

'जयललिता के लिए उनके घर से कुर्सी आई'

उन्होंने बताया, "मैं उनसे मिलने गया। उन्होंने मुझसे बात की। हिंदी में बात की। बहुत अच्छी हिंदी बोल रही थीं, लेकिन कहा कि मैं प्रोग्राम में एक लफ्ज हिंदी में नहीं बोलूंगी। मैं प्रोग्राम करना चाहता था, क्योंकि इतनी बड़ी लीजेंड थीं। मैंने कहा कि ठीक है, मैं हिंदी में सवाल करूंगा, आप अंग्रेजी में जवाब दीजिएगा। उन्होंने कहा कि मैं जाकर देखना चाहती हूं जहां पर आपने सेट लगाया है। चेन्नई का बहुत बड़ा स्टूडियो वहां पर हमने सेट लगाया था। रात को वो आईं। फिर देखा कि उन्हें कितने स्टेप्स लेने हैं, क्योंकि वो बिल्कुल प्रोफेशनल एक्ट्रेस थीं। उसके बाद किस साइड टर्न होना होगा, कहां बैठना होगा, कुर्सी कौन सी होगी। 'आप की अदालत' की कुर्सी पर वो नहीं बैठेंगी, इसलिए उनके घर से एक बड़ी सी कुर्सी मंगाई गई, सबकुछ तय हो गया।"

रजत शर्मा ने बताया कि शाम को दो घटनाएं हुईं। उन्होंने कहा, "जब हम लाइटिंग वगैरह का फाइनल टच दे रहे थे, नया स्टूडियो था, नई जगह थी, इक्विपमेंट भी नया था। फिर एक मैसेज आया कि एक्टर रजनीकांत इसी स्टूडियो में दूसरे फ्लोर पर शूटिंग कर रहे हैं और वो आपसे मिलना चाहते हैं। मुझे लगा वो मुझसे क्यों मिलना चाहेंगे। फिर वो शख्स आकर कहा कि आपसे वो मिलेंगे। मुझे लगा ये तो बिल्कुल भी फेक रहा है। मैंने कहा आ जाएं तब बता देना और फिर मैं अपने काम में लग गया। इतनी देर में बाहर बहुत शोर मचा, रजनीकांत इज कमिंग, हमलोग उन्हें रिसीव करने के लिए बाहर चले गए। वे चलते हुए आ रहे और लोग उनके पैरों पर गिर रहे हैं।"

'रजनीकांत ने कहा, आई एम योर फैन'

उन्होंने कहा, "रजनीकांत आए तो उन्होंने कहा हेल्लो, "आई वॉच योर शो", फिर कहा, "आई लव योर शो", इसके बाद कहा, "आई एम योर फैन", इतनी बड़ी बात कही फिर वो अंदर आएं। फिर उन्होंने कहा कि लिबर्टी वाला स्टैच्यू यहां नहीं इस तरफ रखें। उन दिनों उनके और जयललिता के बीच बहुत लड़ाई चल रही थी। दोनों अगल-बगल रहते थे और एक दिन ऐसा हुआ कि रजनीकांत अपने घर से निकले तो सिक्योरिटी गार्ड ने रोक दिया कि चीफ मिनिस्टर अभी निकलने वाली हैं, आप अभी नहीं निकल सकते। किस्सा ये है कि रजनीकांत ने अपनी गाड़ी सड़क पर पार्क कर ली और बोनट के ऊपर बैठकर सिगरेट पीने लगे। फिर वहां हजारों लोग इकट्ठा हो गए। उसके बाद जयललिता का घर से निकलना मुश्किल हो गया। ऐसे इनके संबंध थे, मैं जानता था। मैंने रजनीकांत से कहा कि मैं चाहता हूं कि आप 'आप की अदालत' में आएं, तो उन्होंने कहा कि ये मेरा आपसे वादा है, सही समय पर मैं जरूर आऊंगा। मैं अभी भी इंतजार कर रहा हूं कि रजनीकांत 'आप की अदालत' में आएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement