Sunday, July 14, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

एक्स हैंडल पर ट्वीट कर उन्होंने कहा कि देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: June 04, 2024 22:16 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : FILE- PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट पर पहली बार बयान दिया है। एक्स हैंडल पर ट्वीट कर उन्होंने कहा कि देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है।  मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं। 

पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं। 

बीजेपी ने कही ये बातें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बहुमत हासिल करने को भारत के इतिहास में ‘एक अभूतपूर्व पल’ करार दिया और देशवासियों को विश्वास दिलाया कि वह उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। लोकसभा चुनाव के अब तक आए नतीजों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है लेकिन बहुमत से वह दूर नजर आ रही है। भाजपा अब तक 38 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है जबकि 201 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे हैं। भाजपा कुल मिलाकर 239 सीटों पर आगे है, लेकिन 543 सदस्यों वाली लोकसभा में बहुमत के लिए आवश्यक 272 के जादुई आंकड़े से वह पीछे है। राजग का आंकड़ा 300 के करीब पहुंचता दिख रहा है।

बता दें कि बीजेपी अपने दम पर 239 सीटें जीतती नजर आ रही है। एनडीए अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार चुका है। ऐसे में यह तय है कि पीएम मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। इस बार इंडिया गठबंधन ने भी मजदूत उपस्थिति दर्ज कराई है। कांग्रेस अपने दम पर करीब 100 सीटें जीतते दिख रही है जबकि इंडिया गठबंधन 200 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement