Thursday, May 23, 2024
Advertisement

'जब बाबरी मस्जिद बनेगी तो साथ खड़ी होगी बसपा', मायावती के भतीजे आकाश ने चला मुस्लिम कार्ड

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान अब जोर पकड़ चुका है। बीजेपी जहां राम मंदिर और सनातन धर्म कार्ड खेलकर विपक्ष की घेराबंदी करने में जुटी है। वहीं, बसपा ने खुलकर मुस्लिम कार्ड खेला है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 12, 2024 11:42 IST
akash anand- India TV Hindi
Image Source : X- @ANANDAKASH_BSP आकाश आनंद

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर और मायावती के भतीजे आकाश आनन्द ने गुरुवार को मथुरा में मुस्लिम कार्ड खेला है। ईद के मौके पर आकाश आनंद ने साफ कहा कि बीजेपी ने राम मंदिर बनाया, अच्छी बात है, लेकिन जब बाबरी मस्जिद बनेगी तो बसपा मुलसमानों के साथ खड़ी होगी। आगे उन्होंने कहा कि आप सर्वसमाज का नेतृत्व कर रहे हैं। ये सरकार खुद को बुलडोजर सरकार कहती है। किसी का घर बुलडोजर से उखाड़ोगे तो क्या अच्छी बात होगी। आकाश लोकसभा चुनाव प्रचार में मथुरा में बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

BJP को वोट के नाम पर ‘कटोरा’ थमायें- आकाश

इस दौरान सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि भाजपा को वोट के नाम पर ‘कटोरा’ ही थमायें। मथुरा के यमुनापार क्षेत्र में गुरुवार को बसपा के लोकसभा उम्मीदवार सुरेश सिंह के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख मायावती के भतीजे और उनके घोषित उत्तराधिकारी आकाश आनन्द ने कहा कि “भाजपा सरकार ने शिक्षा, रोजगार और मंहगाई के मुद्दे पर कुछ नहीं किया, केवल आपके (मतदाता) हाथ में कटोरा थमाया है, इसलिए इस बार वोट के नाम पर जनता भी उनको ‘कटोरा’ ही थमाए।

मथुरा में पहली बार किसी चुनावी सभी को संबोधित कर रहे बसपा नेता ने भाजपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सहित अन्य सभी विपक्षियों पर जमकर प्रहार किये। मतदाताओं को नसीहत देने के अंदाज में आकाश आनन्द ने कहा कि “अगर वे धर्म की घुट्टी पिलाएं, तो कह देना कि अगर हमारे बच्चे भूखे पेट हैं, तो हमें धर्म से कोई मतलब नहीं। हमारा पहला धर्म हमारा रोजगार है, शिक्षा है।” उन्होंने कहा कि आए दिन पेपर लीक हो जाते हैं और सरकार को भर्ती परीक्षाएं निरस्त करने का बहाना मिल जाता है, इससे युवाओं को निराशा होती है। आकाश आनंद ने कहा, “इस बार वोट मांगने पर इनको कटोरा देना। कह देना कि हमारा वोट हमारी बहनजी (मायावती) के साथ है। इनसे पूछो कि 10 साल में कितना रोजगार दिया।”

'अपने ही बीच छिपे बहरुपियों से सावधान रहें'

उन्होंने बहुजन समाज को यह भी समझाया कि वे अपने ही बीच छिपे बहरुपियों से सावधान रहें। आनन्द ने कहा कि जो आपके बीच में रहते हुए बहनजी का विरोध करता है और दूसरी पार्टी के नेताओं की प्रशंसा करता है, ऐसे बहरुपियों को पहचानने की जरुरत है। उन्होंने कहा, “जो बहनजी के खिलाफ बोलता है, वही इस आंदोलन का सबसे बड़ा विरोधी है। जो बहनजी के खिलाफ है, वो कांशीराम, आंबेडकर, बसपा और संविधान के खिलाफ है।”

'सपा की साइकिल का टायर पंचर कर देना है'

आकाश आनन्द ने सपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे बहुजन समाज पर अत्याचार करते हैं, ये लाल टोपी वाले फिर आपके बीच में आएंगे और आपको टोपी पहनाने का काम करेंगे, लेकिन आपको इनकी टोपी इनके ही सिर पर पहना देनी है। बसपा नेता ने जोर देकर कहा, “इस बार इनकी साइकिल (सपा का चुनाव चिह्न) का टायर पंचर कर देना है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हाथ दिखाकर अब तक लोगों को बेवकूफ बनाती आई है। कांग्रेस से पूछा कि उसने पिछले साठ सालों में बहुजन समाज के लिए क्या किया। मथुरा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा, जहां बसपा के सुरेश सिंह भाजपा प्रत्याशी और अभिनेत्री हेमा मालिनी से मुकाबला करेंगे। (भाषा)

यह भी पढ़ें-

आयाराम-गयाराम: बिहार में दल-बदलू नेताओं की चांदी, तो कुछ नामी चेहरे ना घर के रहे ना घाट के

'चपरासी क्वार्टर से महलों के राजा कैसे बने, देना होगा हिसाब', मीसा भारती के बयान पर भड़के विजय सिन्हा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement