Friday, May 17, 2024
Advertisement

'डराने-धमकाने की राजनीति कर रहा विपक्षी गठबंधन', भाजपा ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले चरण के वोटिंग का चुनाव प्रचार थम चुका है। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। इस बीच भाजपा ने विपक्षी गठबंधन के नेताओं पर डराने धमकाने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से एक्शन लेने की मांग की है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 18, 2024 19:52 IST
Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI Lok Sabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजनीतिक दलों की ओर तैयारियों के साथ ही एक दूसरे के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। अब भारतीय जनता पार्टी ने विपक्षी गठबंधन के नेताओं पर चुनाव के दौरान डराने-धमकाने की राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने आज निर्वाचन आयोग से विपक्षी नेताओं के हालिया बयानों का स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

पीएम मोदी को 400 फुट नीचे दफनाने की धमकी दी

भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता नजरुल इस्लाम ने बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 400 फुट नीचे दफनाने की खुलेआम धमकी दी थी। उन्होंने देश की जनता द्वारा चुने गए पीएम को मारने और दफनाने की धमकी देकर देश की जनशक्ति का अपमान किया है। पूनावाला ने कहा कि नजरुल इस्लाम का बयान INDI अलायंस की सोच को दिखाता है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस बयान का स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है।

विपक्ष की सोची-समझी साजिश

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दावा किया कि दुर्व्यवहार, अपमान और डराने-धमकाने की राजनीति कोई संयोग नहीं बल्कि विपक्ष की सोची-समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले भी कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने यह कहकर मोदी को मारने की बात कही थी कि वह आएंगे (चुनाव जीतेंगे) और मोदी मर जाएंगे।

डीके शिवकुमार पर भी आरोप

शहजाद पूनावाला ने कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने एक आवासीय सोसायटी के निवासियों को धमकी दी थी कि अगर वे उनके भाई डी के सुरेश के लिए वोट नहीं डालेंगे तो उन्हें पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी। पूनावाला ने कहा कि इससे पहले कर्नाटक के मंत्री डी सुधाकर ने भी धमकी दी है कि अगर लोग कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में वोट नहीं डालते हैं तो 25 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान नहीं मिलेगा। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'राहुलयान न लॉन्च हो पाया और न ही लैंड', राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला

'आप रक्षक हैं, हम आपके भरोसे हैं और आपसे प्यार करते हैं', कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी का संदेश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement