Friday, May 17, 2024
Advertisement

'भाजपा में हूं इसलिए शख्स ने गद्दार कहा', BJP के इकलौते मुस्लिम प्रत्याशी का छलका दर्द

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विभिन्न प्रत्याशी अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं और लोगों से वोट मांग रहे हैं। हालांकि, भाजपा के मुस्लिम प्रत्याशी अब्दुल सलाम ने उनके अपमान का हैरान कर देने वाला दावा किया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 18, 2024 21:35 IST
भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम।- India TV Hindi
Image Source : FILE भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले फेज की वोटिंग शुक्रवार 19 अप्रैल 2024 को होने जा रही है। वहीं, आगे चलकर 6 चरणों में अन्य सीटों पर चुनाव आयोजित किए जाएंगे। इस चुनाव के लिए विभिन्न दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने भी अपने ज्यादातर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। भाजपा की लिस्ट में अब्दुल सलाम इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार हैं जिन्हें केरल की मलप्पुरम सीट से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया है। हालांकि, अब्दुल सलाम ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। 

भाजपा में होने के कारण गद्दार कहा

TOI की रिपोर्ट के अनुसार, केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अब्दुल सलाम ने उनके अपमान का खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि एक मस्जिद में ईद की नमाज के बाद 60-वर्षीय मुस्लिम शख्स ने उनका अपमान किया और उन्हें गद्दार कह दिया था। सलाम ने बताया कि वहां आस-पास खड़े लोग ये सुनकर भी चुप रहे। शायद ऐसा इसलिए क्योंकि वह भाजपा में हैं। 

भाजपा के इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार

अब्दुल सलाम लोकसभा चुनाव 2024 में अब तक भाजपा के इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार हैं। भाजपा ने जब अपनी 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी तब अब्दुल सलाम का नाम भी इसमें शामिल था। अब्दुल सलाम केरल में एक सेकुलर फेस हैं। सलाम कालीकट यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर थे और वह साल 2011 से लेकर 2015 तक वाइस चांसलर के रूप में  कार्यरत थे। 

केरल में कब हैं चुनाव?

दक्षिण भारत के राज्य केरल में लोकसभा की कुल 20 सीटें हैं। राज्य में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को सभी 20 सीटों पर एक साथ वोटिंग होगी। वहीं, वोटों की गिनती 4 जून 2024 को की जाएगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। देश की कुल 543 सीटों पर बारी-बारी से 7 चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा की इन 4 सीटों पर पुरुषों से ज्यादा हैं महिला वोटर्स, देखें लिस्ट


Lok Sabha Elections 2024: 'राहुलयान न लॉन्च हो पाया और न ही लैंड', राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement