Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी की, कोयंबटूर से चुनाव लड़ेंगे अन्नामलाई, जानें डिटेल्स

Lok Sabha Elections 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने आज उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 9 उम्मीदवारों के नाम हैं। तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई कोयंबटूर से चुनाव लड़ेंगे।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: March 21, 2024 21:00 IST
के. अन्नामलाई, बीजेपी...- India TV Hindi
Image Source : FILE के. अन्नामलाई, बीजेपी अध्यक्ष, तमिलनाडु

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने कुल 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सभी 9 उम्मीदवार तमिलनाडु के हैं। चेन्नई साउथ से पार्टी ने तेलंगाना की पूर्व गवर्नर तमिलिसाई सुंदरराजन को टिकट दिया है। तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई को कोयम्बटूर से टिकट मिला है। 

सूची के मुताबिक, सौन्दर्यराजन चेन्नई दक्षिण से चुनाव लड़ेंगी जबकि मुरुगन नीलगिरी से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। अन्नामलाई को कोयम्बटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। पार्टी ने मध्य चेन्नई सीट से वी.पी.सेलवम, वेलोर से ए.सी.षणमुगम, कृष्णागिरी से सी.नरसिम्हन, पेराम्बलूर से टी.आर.पारिवेंदर और तूतीकोरिन (तूतुकुड़ी) से एन.नागेन्द्रन को उम्मीदवार बनाया गया है।

तेलंगाना राज्यपाल के पद से त्यागपत्र देने के एक दिन बाद सौंदर्यराजन बुधवार को बीजेपी में शामिल हुई थीं। उन्होंने 2019 में बीजेपी से इस्तीफा देकर तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कामकाज संभाला था। उन्हें 2021 में पुडुचेरी की उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था। बासठ वर्षीय सौंदर्यराजन स्त्रीरोग विशेषज्ञ हैं और दो दशक से भी पहले भाजपा में शामिल हुई थीं। 

इससे पहले, भाजपा ने दो मार्च को 195 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, लेकिन इनमें से दो- भोजपुरी गायक व अभिनेता पवन सिंह और उत्तर प्रदेश के उपेंद्र रावत ने विवाद पैदा होने के बाद अपने नाम वापस ले लिये थे। इसके बाद, भाजपा ने 13 मार्च को 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इस प्रकार पार्टी ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अब तक 274 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। मतगणना चार जून को होगी। राज्य की 39 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। 

 

 

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement