Friday, June 14, 2024
Advertisement

'अगर दंगे हुए तो उल्टा टांग दूंगा, अब तो यूपी में सड़कों पर नमाज पढ़ना भी बंद', चंडीगढ़ में गरजे CM योगी

सीएम योगी ने चंडीगढ़ में विपक्ष पर निशाना साधते हुए राम मंदिर और विकास की बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम विरोधी है। उन्होंने कहा कि जब भी देश पर कोई संकट आता है तो सबसे पहले राहुल गांधी देश को छोड़कर जाते हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 20, 2024 14:52 IST
CM YOGI - India TV Hindi
Image Source : CM YOGI/X सीएम योगी

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि जब हम 400 की बात करते हैं तो कांग्रेस को चक्कर आने लगता है क्योंकि कांग्रेस खुद 400 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है। गौरतलब है कि बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है।

जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं: योगी

सीएम योगी ने कहा कि आज पांचवे चरण का चुनाव चल रहा है लेकिन मैं निश्चिंत होकर चंडीगढ़ में हूं। क्योंकि पूरे देश में ये माहौल है कि मोदीजी फिर आएंगे। उन्होंने कहा कि जनता कहती है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे और जो राम का नहीं, किसी काम का नहीं।

योगी ने कहा कि कांग्रेस राम विरोधी है। हम तो कांग्रेस को कहते हैं कि इटली में ही राम मंदिर बना लो। कांग्रेस विनाशकाले विपरीत बुद्धि की दिशा में जा रही है। इनके सहयोगी दल भी राम मंदिर का विरोध कर रहे हैं।

अगर दंगे हुए तो उल्टा टांग दूंगा: योगी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते थे कि अगर राम मंदिर बना तो दंगे हो जाएंगे, लेकिन मैंने कहा कि अगर दंगे हुए तो उल्टा टांग दूंगा। अब तो उत्तर प्रदेश में लोगों ने सड़कों पर नमाज पढ़ना भी बंद कर दिया है और मस्जिदों से लाउडस्पीकर भी उतरने शुरू हो चुके हैं।

सीएम योगी ने कहा कि जब भी देश पर कोई संकट आता है तो सबसे पहले राहुल गांधी देश को छोड़कर जाते हैं। हालांकि इन्होंने हमेशा संकट ही देश को दिया है, चाहें वह नक्सल संकट हो या आतंकवाद हो।

कोरोना काल का किया जिक्र 

सीएम योगी ने कहा कि देश में जब कारोना का संकट आया तो कभी राहुल उत्तर प्रदेश नहीं आए बल्कि हम लोगों के बीच में काम करते रहे। राहुल गांधी और मनीष तिवारी इस दौरान कभी नहीं आए होंगे। सब उड़नखटोला हैं। पीएम मोदी ने 10 साल में देश का सम्मान बढ़ाया है। पहले आतंकी हमले होते थे। मैं सांसद था तो कांग्रेस कहती थी कि सीमा पर हुआ है लेकिन अब जब पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है कि इसमें मेरा हाथ नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि विकास पूरे जोर पर है। एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे हैं, एम्स बन रहे हैं। पहले लोग भूख से मरते थे लेकिन अब 80 करोड़ लोगों को भोजन दिया जा रहा है। कांग्रेस कहती थी कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है, तो हिंदू कहां जाएंगे? कांग्रेस और आप का गठबंधन का मतलब लूट का गठबंधन है।

कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुसी: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि पंजाब में माफिया सीना तानकर चलता है लेकिन यूपी में माफिया की क्या हालत की है, ये सब जानते हैं। कांग्रेस की नजर अब आपकी संपत्ति पर है। आपका पैसा लेकर मुसलमानों को दे देंगे। औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement