Saturday, June 15, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो से यात्रा करते हुए दिखाई दिए राहुल गांधी, तस्वीर हो रही वायरल

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राहुल गांधी की तस्वीर सामने आई है जिसमें वह दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके साथ कन्हैया कुमार भी हैं।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 23, 2024 14:59 IST
दिल्ली मेट्रो में राहुल गांधी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली मेट्रो में राहुल गांधी।

भारत में सबसे बड़े चुनाव का सीजन अब समाप्त होने जा रहा है। 5 फेज के चुनाव समाप्त हो चुके हैं तो वहीं, आगामी 2 चरण के चुनाव के लिए सभी दल अपना-अपना जोर लगा रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली में 25 मई को छठे चरण में चुनाव होने हैं। ऐसे समय में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आम लोगों से कनेक्ट करने के लिए दिल्ली मेट्रो से यात्रा की। मेट्रो में यात्रा करते हुए राहुल गांधी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

कन्हैया कुमार भी साथ में

राहुल गांधी ने दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते हुए आम लोगों से बातचीत की और लोगों के साथ तस्वीरें भी क्लिक करवाईं। आपके बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली मेट्रो से मंगोलपुरी में होने वाली रैली के लिए जा रहे थे। उनके साथ में उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार भी यात्रा कर रहे थे। आपको बता दें कि दिल्ली में 25 मई को वोटिंग है। इसके लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन आज 23 तारीख को है। 

राहुल गांधी ने दिल्ली में की रैली

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा, "संविधान से आरक्षण निकलता है। चुनाव होते हैं, जो कभी आपको मिला हो वो इस संविधान ने आपको दिया है। इसको हम कभी भी मिटने नहीं देंगे। वह (भाजपा) कह रहे हैं कि हम आरक्षण को हटा देंगे। लेकिन हम इसको और बढ़ा देंगे। वह रोजगार मांगने पर कहते हैं कि एक पाइप लो और नाले में डालो, उसमें से जो गैस निकले उसपर पकौड़े बनाओ। अडानी और अंबानी के लिए जो भी चाहिए, वह (केंद्र सरकार) दो मिनट में कर देते हैं।" 

दिल्ली की 7 सीटों पर एक साथ चुनाव

दिल्ली में लोकसभा की कुल 7 सीटें हैं। इन सभी सीटों पर एक साथ 25 मई को छठे चरण में मतदान होगा। सभी सीटों के परिणाम एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ INDI अलायंस के तहत चुनाव लड़ रही हैं। 

ये भी पढें- राहुल गांधी ने दिल्ली में की चुनावी रैली, बोले- मैं खटाखट कह रहा हूं, मतलब जनता को पैसे जाएंगे


माता-पिता और पत्नी के साथ राह देखते रहे अरविंद केजरीवाल, लेकिन नहीं पहुंची दिल्ली पुलिस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement