Monday, May 13, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Highlights: दिल्ली में लालू, मुंबई में पवार सुलझाएंगे कांग्रेस के साथ सीटों पर पेच

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। सियासत से जुड़ी सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 25, 2024 23:17 IST
congress- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा में कांग्रेस उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। अलग-अलग सियासी दलों द्वारा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। ऐसे में रणनीतियां बनाई जा रही हैं। वहीं चुनाव में भाषणों के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की होड़ लगी हुई है। इस बीच भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में कई लोगों के टिकट काट दिए गए हैं। वहीं कई लोगों को चुनाव का टिकट दिया गया है। ऐसे में चुनाव से संबंधित खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Related Stories

 

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई के माहिम बीच पर कुल 5 लड़के डूबे, एक की मौत

    मुंबई: आज माहिम बीच पर कुल 5 लड़के डूबे थे, जिनमें से 3 लोगो को तुरंत स्थानीय लोगों ने बचा लिया था। इसमें से एक की हालत गंभीर है, उसे हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि एक अन्य की मौत हो गई है। इसके अलावा एक अन्य अभी मिसिंग है। दमकल विभाग को 2 ही लोगों के डूबने की खबर दी गई है। क्युकी बाकी 3 लोगो को पहले ही निकाल लिया गया था

  • 10:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    आज भी ED ने दर्ज किया अरविंद केजरीवाल का बयान

    आज भी ED ने शराब घोटाले में आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज किया है। ED के सामने आज भी अरविंद केजरीवाल ने अपना बयान दर्ज कराया है। शाम 6 बजे तक अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज हुआ। आज ED ने करीब 10 सवालों का जबाब दर्ज किया है। हालांकि केजरीवाल ED के सवालों का सही तरीके से जबाब नहीं दे रहे हैं। जानकारी मिली है कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

  • 9:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शिवसेना के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची एक या दो दिन में जारी होगी: राहुल शेवाले

    महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना उम्मीदवारों की सूची एक या दो दिन में घोषित की जाएगी। पार्टी नेता राहुल शेवाले ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महायुति गठबंधन के भीतर चर्चा हुई है और जल्द ही उम्मीदवारों पर निर्णय लिया जाएगा। सत्तारूढ़ गठबंधन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं। 

  • 9:20 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली: होली खेलते वक्त 6 को लगा करंट, वाटर गन से हाई-टेंशन तार पर लगाया था निशाना

    दिल्ली में होली के जश्न के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि होली मनाने के बाद पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके की घटना है, जहां हाई-टेंशन तार से कुछ लोगों को बिजली का झटका लगा। इस हादसे में घायल होने के बाद एक परिवार के कुछ सदस्यों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • 7:38 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अरविंद केजरीवाल से मिलने ईडी दफ्तर पहुंची पत्नी सुनीता केजरीवाल

    दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली सीएम से मिलने ईडी दफ्तर पहुंचीं।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत का X अकाउंट हुआ हैक

    कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट किया, ''मेरे मेटा अकाउंट (एफबी और इंस्टा) तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने बिल्कुल घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया, जिसे हटा दिया गया है। जो कोई भी मुझे जानता है वह जानता होगा कि मैं किसी महिला के लिए ऐसा कभी नहीं कहूंगी। हालांकि मुझे अभी पता चला है कि मेरे नाम का दुरुपयोग करते हुए एक पैरोडी अकाउंट ट्विटर पर चलाया जा रहा है, जिससे पूरी शरारत शुरू हुई और इसकी रिपोर्ट की जा रही है।''

  • 4:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लोकसभा में कांग्रेस उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी

    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। अब तक कांग्रेस के 190 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है।

     

  • 3:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले के खिलाफ अन्नामलाई का विरोध प्रदर्शन

    तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस द्वारा दो भाजपा कार्यकर्ताओं पर कथित हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    लोगों को चाहिए पीएम मोदी की गारंटी

    केरल से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने पर केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष को धन्यवाद देता हूं। मै राहुल गांधी की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा। पिछले 5 सालों में राहुल गांधी ने वायनाड में विकास के कामों को रोक दिया है। लोगों को पीएम मोदी की गारंटी चाहिए।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    400 से अधिक सीटों पर हो जीत

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हेमा मालिनी ने कहा कि हमारी पार्टी ने ये नारा दिया है कि हम 400 से अधिक सीटों पर जीतेंगे,तो हम इसे पूरा करेंगे। हम ये सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा हो। न सिर्फ 400 पार, बल्कि उससे भी आगे। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में जो काम हुआ है, उसपर हमें बहुत गर्व है। आलोचन करने के बजाय, मैं चाहती हूं कि विपक्ष भी हाथ मिलाए और खुशी से  होली खेले और राष्ट्र निर्माण में हिस्सा बने।

  • 1:27 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले राधामोहन सिंह

    लोकसभा चुनाव का टिकट मिलने के बाद भाजपा सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि होली के इस पावन अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुझपर विश्वास जताया उसके लिए उनका आभार।

  • 12:51 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    होली पर केजरीवाल के लिए मनोज तिवारी का गाना

    भाजपा के दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने होली खेली। इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लेकर गाना भी गाया। 

  • 11:13 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मातोश्री में होगी बैठक

    शरद पवार और उद्धव ठाकरे सीट शेयरिंग को लेकर अहम बैठक करने वाले हैं। बता दें कि शाम 5 बजे यह बैठक मातोश्री पर होने वाली है। इस बैठक में संजय राउत के अलावा जयंत पाटिल भी भाग लेंगे। बता दें कि 26 मार्च को उद्धव गुट के 15-16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी। उससे पहले दोनों गुटों नें जिन सांसदों लेकर विवाद है, इसे लेकर एक बैठक की जाएगी और उसपर चर्चा होगी।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कौन-कहां से लड़ेंगे चुनाव?

    भाजपा ने नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। गिरिराज सिंह फिर बेगूसराय से ही भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं नित्यानंद राय उजियारपुर से, आरके सिंह आरा से, रामकृपाल यादव पाटलीपुत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले हैं। 

  • 9:51 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    रामकृपाल यादव ने खेली होली

    भाजपा नेता और पाटलीपुत्र से भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव ने पटना में धूम-धाम से होली मनाई।

  • 9:11 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    धर्मेंद्र प्रधान को मिला टिकट

    भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर धर्मेंद्र प्रधान को ओडिशा के संबलपुर सीट से टिकट दिया है।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मेरठ से चुनाव लड़ेंगे अरुण गोविल

    दूरदर्शन पर आने वाले शो रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को भी भाजपा ने टिकट दिया है। भाजपा ने उन्हें मेरठ से उम्मीदवार बनाया है।

  • 6:57 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कंगना रनौत को मिला टिकट

    कंगना रनौत को भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी अपना उम्मीदवार बनाया है।

  • 6:47 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा ने काटा टिकट

    भाजपा ने इस बार पूर्व केंद्रीय मंत्री वी के सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, वरुण गांधी का टिकट काट दिया है।

     

  • 6:35 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    7 चरणों में कब-कब होगा चुनाव

    19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement