Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इन 16 लोगों को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया है। इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं, जो उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से चुनाव लड़ने वाले हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 24, 2024 12:52 IST
BSP released the list of candidates for Lok Sabha elections these 16 people got tickets- India TV Hindi
Image Source : PTI बहुजन समाज पार्टी ने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों वाली लिस्ट को जारी कर दिया है। बसपा द्वारा जारी इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि जिन उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की गई है, वे सभी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से चुनाव लड़ने वाले हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी रविवार को उम्मीदवारों के नामों की पांचवी लिस्ट को जारी कर सकती है। वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया है। 

Related Stories

कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

बहुजन समाज पार्टी ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंन्द्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, सम्भल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा को टिकट दिया गया है। 

जदयू ने भी की उम्मीदवारों की घोषणा

बसपा के अलावा जदयू ने भी बिहार की 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, वाल्मीकिनगर से सुनील महतो, सुपौल से दिलेश्वर कामत, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद, सीवान से विजयालक्ष्मी देवी, गोपालगंज से आलोक सुमन, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, किशनगंज से मास्टर मुजाहिद आलम, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मुंगेर से ललन सिंह, बांका से गिरधारी यादव, भागलपुर से अजय मंडल, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार और झंझारपुर से रामप्रीत मंडल को टिकट दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement