Friday, April 26, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024: समाजवादी पार्टी में रामपुर से लेकर मुरादाबाद तक पड़ी फूट, भाजपा नेता ने साधा निशाना

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। सियासत से जुड़ी सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 29, 2024 0:53 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live Updates Narendra Modi Mamata Banerjee Rahul Gandhi Arvind Kejriwal BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव 2024

Loksabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है। वैसे-वैसे सभी पार्टियां अपने बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर रणनीतियां बना रही हैं। बता दें कि देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव कराया जाएगा। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं सातवें चरण का मतदान 1 जून को कराया जाएगा। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। ऐसे में किसी भी तरह की राजनैतिक अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 6:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई: महाविकास अघाड़ी के नेताओं की बैठक शुरू

    मुंबई में महाविकास आघाड़ी के नेताओं की बैठक शुरू , बैठक में उद्धव ठाकरे, शरद पवार, बालासाहेब थोरात, पृथ्वीराज चौहान, संजय राउत, शामिल हैं।  मुंबई के होटल ट्राइडेंट में हो रही है बैठक, महाविकास आघाडी की सीट शेयरिंग पर नेताओं में बातचीत शुरू है ।  सांगली लोकसभा सीट पर कांग्रेस और शिवसेना ने अपना दावा किया है।  भिवंडी लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस और एनसीपी में दावेदारी जारी है । प्रकाश आंबेडकर को भी साथ में लेने पर इस बैठक में चर्चा होने की संभावना है। (रिपोर्टर - समीर)

  • 6:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी 3 अप्रैल को नामांकन भरेंगे

    कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी 3 अप्रैल को वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। 

     

  • 3:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पटना: इंडिया महागठबंधन के सीटों का कल होगा ऐलान

    लोकसभा चुनावों के लिए कल 12.15 बजे महगठाबंधन की सीटों का पटना में ऐलान होगा। राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। तेजस्वी यादव के साथ घटक दलों के नेता रहेंगे मौजूद।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    JDS के प्रज्वल रेवन्ना ने हासन में नामांकन पत्र दाखिल किया

    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए JD(S) के प्रज्वल रेवन्ना ने कर्नाटक के हासन में नामांकन पत्र दाखिल किया।

  • 1:49 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मुजफ्फरनगर में क्या बोले सीएम योगी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुजफ्फरनगर जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब आपका वोट गलत हाथों में जाता था तो मुजफ्फरनगर में महीनों तक कर्फ्यू लग जाता था। अब जब आपका वोट सही हाथों में जा रहा है तो मुजफ्फरनगर कर्फ्यू नहीं कांवड़ यात्रा के लिए जाना जाने लगा। सीएम योगी ने आगे कहा कि जब आपके वोट गलत हाथों में गए तो न केवल मुजफ्फरनगर बल्कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अराजकता की आग में झोंक दिया गया। पूरे क्षेत्र की सुरक्षा खतरे में पड़ गई।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मुरादाबाद से लेकर रामपुर तक समाजवादी पार्टी में फूट

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रामपुर से भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने बयान दिया है। दरअसल घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी के रामपुर से उतारे जाने वाले उम्मीदवार को लेकर कहा कि सपा ने जिसे रामपुर से उम्मीदवार बनाया है, उसे 4 लोग भी जानते हैं। रामपुर से लेकर मुरादाबाद तक सपा में फूट पड़ी है। रामपुर में भाजपा ही जीतेगी। हम मेहनत कर रहे हैं। मैंने काम के दौरान कभी नहीं देखा कि कौन हिंदू है और कौन मुसलमान है। हमेशा सबका साथ और सबका विकास वाले फॉर्मूले पर काम किया है।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पटियाला से कौन लड़ेगा चुनाव

    पटियाला लोकसभा सीट से संभावित भाजपा उम्मीवार प्रीनित कौर ने कहा, अगर भाजपा चाहेगी तो मैं पटियाला से लोकसभा चुनाव लड़ूंगी।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    वीबीए ने जारी की 9 लोगों की लिस्ट

    वंचित बहुजन अघाड़ी और महाविकास अघाड़ी के गठबंधन को लेकर शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने कहा कि वीबीए द्वारा 9 लोगों की लिस्ट को जारी कर दिया गया है। चुनाव पांचवे चरण में होगी। बातचीत जारी है, चुनाव में अभी काफी समय है।

  • 10:38 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंची नवनीत राणा

    अमरावती से बीजेपी सांसद और भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने बयान देते हुए कहा कि मैं पिछले 12-13 साल से अपने नेताओं की विचारधारा पर काम कर रही हूं। मुझे अमरावती से चुनाव मैदान में उतारा गया है। मैंने उन्हें दिल से धन्यवाद दिया। मैंने कल अमरावती के लोगों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। मैं देवेंद्र फड़णवीस से मिलने आई हूं। इसके बाद मैं दिल्ली के लिए रवाना हो जाऊंगी।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दूसरे चरण के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा। ऐसे में दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस बाबत गुरुवार को अधिसूचना निर्वाचन आयोग ने जारी की। बता दें कि दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है।

  • 9:03 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    डॉली शर्मा बनी लोकसभा उम्मीदवार

    गाजियाबाद की लोकसभा सीट से काग्रेस ने डॉली शर्मा को अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    एमडीएमके सांसद का निधन

    इरोड से एमडीएमके के सांसद गणेशमूर्ति का निधन हो गया है। आज सुबह 5.05 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया। बता दें कि 24 मार्च को उन्हें कथित तौर पर आत्महत्या के प्रयास के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

  • 8:01 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    किसे कहां से मिला टिकट

    झारखंड से किसे मिले टिकट

    खूंटी- कालीचरण मुंडा
    लोहरदगा- सुखदेव भगत
    हजारीबाग- जय प्रकाश भाई पटेल

    मध्य प्रदेश से किसे मिला टिकट

    गुना- राव यादवेंद्र सिंह
    दमोह- तरवर सिंह लोधी
    विदिशा- प्रताप भानु शर्मा

    तेलंगाना से किसे मिला टिकट

    आदिलाबाद- डॉ. सुगुना कुमारी चेलिमेला
    निजामाबाद- ताटीपर्थी जीवन रेड्डी
    मेडक- नीलम मधु
    बोनागिरी- चमला किरण कुमार रेड्डी

    उत्तर प्रदेश से किसे दिया टिकट

    गाजियाबाद- डॉली शर्मा
    बुलंदशहर- शिवराम वाल्मीकि
    सीतापुर- नकुल दुबे
    महाराजगंद- वीरेंदर चौधरी

  • 6:58 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस ने जारी की 8वीं लिस्ट

    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक आठवीं लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने यूपी, मध्य प्रदेश, झारखंड और तेलंगाना के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट में 14 उम्मीदवारों के नाम हैं। झारखंड और मध्य प्रदेश से तीन-तीन उम्मीदवार तो यूपी और तेलंगाना से चार-चार उम्मीदवारों के नाम शामिल है। 

  • 6:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा कैसे तैयार करेगी घोषणापत्र?

    लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद को तौर पर पिछले 10 साल से हमने इस क्षेत्र में काम किया है। अब हमें अगले 5 साल के लिए योजना बनानी है। हम सुझाव इकट्ठा कर रहे हैं। अगले 5 साल क्या करना है इसपर जनता से पूछ रहे हैं. आज पूरे देश में हर सांसद, सांसद प्रत्याशी या जिला अध्यक्ष हर घर में सुझाव पेटी लेकर पहुंच रहे हैं। ये सुझाव हम लोग पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे और इसी के आधार पर घोषणापत्र तैयार करेंगे।

  • 6:21 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    7 चरणों में कब-कब होगा चुनाव

    19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement