Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

'आतंक की आपूर्ति करने वाला देश आटे के लिए संघर्ष कर रहा' पीएम मोदी का पाकिस्तान पर निशाना

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के दमोह में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर काम कर रही है। उन्होंने यहां पर पाकिस्तान के हालात पर भी निशाना साधा है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 19, 2024 19:35 IST
पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला।- India TV Hindi
Image Source : AP पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला।

भारत में इस वक्त लोकसभा चुनाव 2024 का सीजन चल रहा है। केंद्र की मोदी सरकार अपने कार्यों की पीठ थपथपा रही है। वहीं, भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान बीते कई सालों से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। अब पीएम मोदी ने भी चुनावी रैली से पाकिस्तान पर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो देश आतंक की आपूर्ति करता था वह इन दिनों आटे के लिए संघर्ष कर रहा है।

पाकिस्तान पर तीखा निशाना

पीएम मोदी ने दमोह की रैली में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि दुनिया में कई देशों की हालत खराब हो चुकी है। कई दिवालिया हो रहे हैं। यहां तक की हमारा पड़ोसी देश जो आतंकवाद का आपूर्तिकर्ता था, अब वह आटा की आपूर्ति के लिए संघर्ष कर रहा है। पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर काम कर रही है। उनकी सरकार किसी के दबाव में नहीं आती या किसी के सामने नहीं झुकती। 

अगले 5 साल महत्वपूर्ण

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए इस बार पर जोर दिया कि दुनिया के वर्तमान हालात को देखते हुए भारत में एक स्थिर और मजबूत सरकार बहुत जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड के समय दुनिया में अराजकता थी लेकिन भाजपा सरकार दुनिया भर से अपने नागरिकों को वापस ले आई। पीएम ने कहा कि जब दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में युद्ध के बादल मंडरा रहे हैं, तब एक ऐसी सरकार की ज़रूरत है जो किसी भी आपात स्थिति से निपटने में सक्षम हो।

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हुआ भारत

पीएम मोदी ने जनसभा में कहा कि आज भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो गया है और इस साल दूसरे देशों को 21,000 करोड़ रुपये के हथियार निर्यात करेगा। पीएम ने फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की आपूर्ति की बात भी कही। पीएम मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि  जब रक्षा बलों के लिए हथियारों की खरीद की बात आती है तब भी वे अपने निहित स्वार्थ से चलते हैं। पीएम ने कहा कि अगर विपक्षी दल सत्ता में होता तो तेजस विमान आसमान में नहीं उड़ पाते। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Lok sabha elections 2024: केरल में 92 साल की महिला को वोट दिलवाने गए थे अधिकारी, अब कर दिए गए सस्पेंड; जानें कारण


Lok sabha elections 2024: अब तक के इतिहास में हुआ गजब कारनामा! अंडमान निकोबार में इस समूह ने पहली बार डाला वोट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement