Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी कल बीजेपी का घोषणा पत्र कर सकते हैं जारी, मेनिफेस्टो में ये होगा खास

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का मेनिफेस्टो जारी कर सकते हैं। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Mangal Yadav Updated on: April 13, 2024 13:07 IST
पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA पीएम मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को बीजेपी का घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं। बीजेपी अपने घोषणा पत्र को "संकल्प पत्र" नाम से जारी करती है। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का मैनिफेस्टो जारी करेंगे। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। 

घोषणा पत्र में ये होगा खास

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का घोषणापत्र विकास, समृद्ध भारत, महिलाओं, युवाओं, गरीबों और किसानों पर केंद्रित होगा। एक बीजेपी नेता ने कहा कि पार्टी केवल उन्हीं वादों को पूरा करने का संकल्प लेती है जो हासिल करने योग्य हों। घोषणापत्र का विषय सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर फोकस के साथ "मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047" होगा। 

15 लाख से ज्यादा सुझाव मिले

 

सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली घोषणापत्र समिति पहले ही दो बैठकें कर चुकी है। भाजपा को अपने घोषणापत्र के लिए 15 लाख से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं, जिसमें NaMo ऐप के माध्यम से चार लाख से अधिक और वीडियो के माध्यम से 10 लाख से अधिक सुझाव शामिल हैं।

घोषणा पत्र समिति में 27 सदस्य थे शामिल

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया था जिसमें 27 सदस्य शामिल हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल संयोजक और सह-संयोजक थे। घोषणापत्र पैनल के सदस्यों में अर्जुन मुंडा, भूपेन्द्र यादव, अर्जुन राम मेघवाल, किरेन रिजिजू, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, स्मृति ईरानी, ​​​​सुशील मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान और भूपेन्द्र पटेल शामिल थे।

कांग्रेस पहले ही जारी कर चुकी है घोषणा पत्र

बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही अपना घोषणापत्र "न्याय पत्र" शीर्षक से जारी कर दिया है। राहुल गांधी ने जनता के लिए 25 गारंटियों पर प्रकाश डाला है, जिसमें परिवारों की सबसे गरीब महिलाओं को 100,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने का प्रमुख वादा है। आम चुनाव 19 अप्रैल 2024 से 1 जून, 2024 तक होने वाले हैं।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement