Saturday, June 22, 2024
Advertisement

लुटियंस दिल्ली में विवादित पोस्टर, आतंकी यासीन मलिक की रिहाई के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील

दिल्ली के लुटियंस इलाके में यासीन मलिक को रिहा करने को लेकर लगाए गए पोस्टर से हड़कंप मच गया है। ये पोस्टर किसने लगवाया है इसकी जानकारी पोस्टर मे नही है और न ही पोस्टर में प्रिंटिंग प्रेस की जानकारी दी गई है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 30, 2024 14:56 IST
दिल्ली में लगा विवादित पोस्टर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली में लगा विवादित पोस्टर।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले और दूसरे चरण का चुनाव समाप्त हो चुका है। सभी दल एक दूसरे पर तमाम तरह के आरोप लगा रहे हैं। हालांकि, इस चुनाव के बीच देश की राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश इलाके लुटियंस में एक विवादित पोस्टर ने हड़कंप मचा दिया है। इस पोस्टर में जेल में बंद आतंकी यासीन मलिक को रिहा करने की बात कही गई है। साथ ही भारत के पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह और आतंकी यासीन मलिक की एक साथ तस्वीर भी लगाई गई है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा मामला।

क्या-क्या लिखा है पोस्टर में?

लुटियंस दिल्ली के इलाकों में मंगलवार को सुबह-सुबह एक विवादित पोस्टर लगाया गया है जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यासीन मलिक की फ़ोटो लगाई गई है। इसके साथ ही पोस्टर में 25 मई को कांग्रेस को वोट देने की अपील की गई है। ये वही तारीख है जिस दिन दिल्ली मे मतदान होगा। साथ ही पोस्टर पर voice for democracy की बात लिखते हुए यासीन मलिक को रिहा करने की बात कही गई है। हालांकि, ये पोस्टर किसने लगवाया है इसकी जानकारी पोस्टर मे नहीं है और न ही पोस्टर में प्रिंटिंग प्रेस की जानकारी दी गई है।

दिल्ली में कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल (102 सीटें) और दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल (88 सीटें) को संपन्न हो चुका है। अब तीसरे चरण का चुनाव 7 मई 2024 को होगा। तीसरे चरण में कुल 94 सीटों के लिए वोटिंग होगी। दिल्ली में लोकसभा की कुल 7 सीटें हैं। इन सातों ही सीटों पर एक साथ 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होगी। इन सभी सीटों के लिए चुनाव परिणाम आयोग द्वारा एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे। 

जेल में बंद है यासीन 

आतंकी यासीन मलिक इस वक्त टेरर फंडिंग के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। 2022 एनआईए कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी। बीच में एक बार बिना किसी आदेश के यासीन को सुप्रीम कोर्ट में पेश करने को लेकर बवाल भी हुआ था। यासीन की पत्नी मुशाल उसकी रिहाई के लिए पाकिस्तान के नेताओं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से समय-समय पर अपील करती रहती है। 

ये भी पढ़ें- 'बताएं आपका पीएम उम्मीदवार कौन है?' INDI अलायंस को अमित शाह की चुनौती

आज शाम कांग्रेस करेगी अमेठी-रायबरेली से उम्मीदवारों की घोषणा, प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव- सूत्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement