2024 लोकसभा चुनाव: यूपी में BJP का मिशन 80/80, अखिलेश के इस दावे के बाद फेल हो जाएगा भाजपा का प्लान?

बीजेपी ने कहा है कि 2024 के लिए उनका लक्ष्य राज्य की सभी 80 सीटें जीतना होगा। वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ा दावा कर दिया है जो कि अगर सच हुआ तो बीजेपी का 'टारगेट-80' फेल हो सकता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 23, 2023 10:14 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव

लखनऊ: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू होते ही उत्तर प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक खिलाड़ी चुनाव परिणामों को लेकर दावे और प्रतिदावे करने लगे हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि 2024 के लिए उनका लक्ष्य राज्य की सभी 80 सीटें जीतना होगा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुना जाना है और इसके लिए मैं अपने कैडर से यह सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूं कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों में यूपी से सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करे।

फेल हो सकता है बीजेपी का टारगेट-80?

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ा दावा कर दिया है जो कि अगर सच हुआ तो बीजेपी का 'टारगेट-80' फेल हो सकता है। अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज गरीब या कोई भी न्याय की उम्मीद नहीं कर सकता। बीजेपी निजीकरण की राह पर चल रही है, आज बीजेपी उन कानूनों को बना रही है जिससे सरकार निजी हाथों में चली जाए। इन समस्याओं को समाजवादी विचारधारा ही खत्म सकती है।" उन्होंने दावा करते हुए कहा, "बीजेपी इस बार 80 सीटें हारेगी।"

'अब अपने दिन गिन रही है बीजेपी'
पूर्व सीएम ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उत्तर प्रदेश की सभी 80 संसदीय सीटों पर हार का स्वाद चख सकती है। अखिलेश ने कहा, जिस पार्टी ने अगले 50 साल तक शासन करने का दावा किया, वह अब अपने दिन गिन रही है। उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष को राज्य के दो मेडिकल कॉलेजों का दौरा करना चाहिए, तब वह समझेंगे कि वे कितनी सीटें जीतने जा रहे हैं। अपनी बात को रेखांकित करने के लिए अखिलेश ने मैनपुरी लोकसभा और मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हालिया हार का जिक्र किया।

ये भी पढ़ें-

2019 में बीजेपी ने जीती थी 64 सीटें
गौरतलब है कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में यूपी से 71 सीटें जीती थीं और 2019 में सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद पार्टी ने 64 सीटों के साथ विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया था। 2019 में, 16 सीटें ऐसी थीं, जिन्हें भाजपा राज्य में जीतने में विफल रही। इनमें से बीजेपी ने जून में हुए लोकसभा उपचुनाव में दो में जीत हासिल की है, बाकी 14 लोकसभा सीटें अब पार्टी के रडार पर हैं। भूपेंद्र चौधरी ने कहा, हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और हमारे कैडर सुनिश्चित करेंगे कि हम इस बार सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन