Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Madhusudan Mistry ने कहा- Shashi Tharoor की शिकायत का कोई आधार नहीं, हम बिंदुवार जवाब देंगे

मधूसूदन मिस्त्री ने कहा कि वह थरूर की टीम के आरोपों के जवाब मीडिया के सामने नहीं देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि थरूर की शिकायत का मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जाना ठीक नहीं है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: October 19, 2022 20:01 IST
Shashi Tharoor News, Shashi Tharoor Congress, Madhusudan Mistry- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री।

Highlights

  • शशि थरूर की शिकायत का कोई आधार नहीं है: मधुसूदन मिस्त्री
  • मिस्त्री ने कहा कि हम थरूर को जवाब देंगे और बुलाएंगे भी।
  • थरूर की शिकायत को प्रेस में दिया जाना ठीक नहीं है: मिस्त्री

Congress Presidential Poll: कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) ने शशि थरूर (Shashi Tharoor) की टीम द्वारा पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान हुई गड़बड़ियों की शिकायत पर बड़ा बयान दिया है। मिस्त्री ने थरूर की टीम द्वारा इन चुनावों में उत्तर प्रदेश में ‘अत्यंत गंभीर अनियमितताओं’ का मुद्दा उठाए जाने के बाद कहा कि थरूर की शिकायत का कोई आधार नहीं है, लेकिन वह बिंदुवार जवाब देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि थरूर की शिकायत का मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जाना ठीक नहीं है।

‘हम प्रेस में जवाब नहीं देना चाहते हैं’

मिस्त्री ने कहा, ‘कांग्रेस का आंतरिक चुनाव है। हमारे प्रदेश निर्वाचन अधिकारी और सचिव ने रिपोर्ट तैयार की है, हम उनका जवाब देंगे। हम जवाब प्रेस में नहीं देना चाहते हैं। थरूर की शिकायत को प्रेस में दिया जाना ठीक नहीं है। उन्होंने सार्वजनिक किया, लेकिन इसका मतलब नहीं है कि हमारी ओर से भी जवाब सार्वजनिक किया जाए। हम पार्टी के अनुशासन में हैं और यह पार्टी का आंतरिक चुनाव है। हम थरूर को जवाब देंगे और बुलाएंगे भी। अगर कोई बात थी तो वह हम से मिलकर करते। इस शिकायत का कोई आधार नहीं है। यह सामान्य सी शिकायत है।’

Shashi Tharoor News, Shashi Tharoor Congress, Madhusudan Mistry

Image Source : PTI
कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके प्रतिद्वंदी शशि थरूर।

थरूर की टीम ने उठाया था मुद्दा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थरूर की टीम ने पार्टी के मुख्य निर्वाचन प्राधिकारी को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान ‘अत्यंत गंभीर अनियमितताओं’ का मुद्दा उठाया और मांग की कि राज्य में डाले गए सभी मतों को अमान्य किया जाए। थरूर की प्रचार टीम ने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव के संचालन में ‘गंभीर मुद्दे’ उठाए थे। टीम ने कहा, पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को लिखे पत्र में थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट सलमान सोज ने कहा है कि तथ्य ‘हानिकारक’ हैं और यूपी में चुनाव प्रक्रिया में ‘विश्वसनीयता और प्रमाणिकता की कमी’ है।

26 अक्टूबर को पदभार संभालेंगे खड़गे
बता दें कि खड़गे बुधवार को अपने प्रतिद्वंद्वी थरूर को हरा कर पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हुए। इस तरह से 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष बना है। खड़गे ने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। खड़गे को 7,897 वोट मिले जबकि थरूर को 1,072 वोट हासिल हुए। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने खड़गे को निर्वाचित घोषित किया। मिस्त्री ने बताया कि चुनाव में 9,385 वोट पड़े थे और इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए। पार्टी का कहना है कि खड़गे 26 अक्टूबर को अध्यक्ष पद का पदभार संभालेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement