Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Maharashtra Crisis: Sanjay Raut के बयान पर बागी विधायक Gulabrao Patil ने किया पलटवार

शिवसेना के बागी विधायकों की मांग है कि उद्धव NCP और कांग्रेस से गठबंधन तोड़ कर बीजेपी से समझौता करें और नई सरकार का गठन करें।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 29, 2022 21:01 IST
Maharashtra Crisis, Gulabrao Patil, Gulabrao Patil Sanjay Raut, Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE Gulabrao Patil and Sanjay Raut.

Highlights

  • गुलाबराव पाटिल ने संजय राउत के बयान पर पलटवार किया है।
  • पाटिल शिवसेना के बागी विधायकों में से एक हैं और मंत्री भी हैं।
  • गुलाबराव पाटिल ने सीधे उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा है।

Maharashtra Crisis: शिवसेना के बागी विधायक एवं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गुलाबराव पाटिल ने बुधवार को संजय राउत के एक बयान पर तीखा पलटवार किया है। इसके पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए पाटिल ने कहा कि वह अपने 52 विधायकों को छोड़ चुके हैं, लेकिन NCP सुप्रीमो शरद पवार को छोड़ने को तैयार नहीं हैं। गुलाबराव पाटिल ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर सीधे तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि बागी विधायक अवसरवादी नहीं थे और उन्होंने पार्टी और अपने नेता के लिए सब कुछ किया जब वे ऐसा करने की हालत में भी नहीं थे।

MVA सरकार पर लटकी खतरे की तलवार

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी विधायकों के एक गुट की बगावत के कारण महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के अस्तित्व पर खतरे की तलवार लटक रही है। गुलाबराव पाटिल भी बागी विधायकों के इस गुट में शामिल हैं। शिवसेना के इन बागी विधायकों की मांग है कि उद्धव NCP और कांग्रेस से गठबंधन तोड़ कर बीजेपी से समझौता करें और नई सरकार का गठन करें। बता दें कि MVA सरकार में शिवसेना के अलावा NCP और कांग्रेस भी शामिल है।

संजय राउत के बयान पर पाटिल का पलटवार
गुलाबराव पाटिल ने गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास 'वर्षा' छोड़ दिया, उन्होंने 52 विधायकों को छोड़ दिया, उन्होंने सभी को छोड़ दिया, लेकिन वह शरद पवार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। हमें जो कुछ भी मिला है वह भी हमारे द्वारा किए गए बलिदानों के कारण है। हमने अपने घर का बलिदान दिया है। हम अवसरवादी नहीं हैं।’ वहीं, संजय राउत के बयान कि पाटिल को उनकी पान की दुकान पर वापस भेजा जाएगा, बागी MLA ने कहा, ‘जब वक्त आएगा, मैं चूना लगाऊंगा।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement