Sunday, March 03, 2024
Advertisement

कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 'BJP से मुकाबले के लिए UPA जैसा गठबंधन बनाने का समय'

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व करेगी, और हमें बहुमत मिलेगा। कांग्रेस उन राजनीतिक दलों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है जो कांग्रेस के गठबंधन का नेतृत्व करने के विचार का विरोध कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 25, 2023 23:47 IST
Mallikarjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खड़गे

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि यह समान विचारधारा वाले दलों तक पहुंचने और यूपीए जैसा गठबंधन बनाने का समय है। कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में अध्यक्षीय भाषण देते हुए खड़गे ने कहा, 'कांग्रेस उन सभी पार्टियों को साथ लेने को तैयार है जो बीजेपी का विरोध करती हैं।' उन्होंने कहा कि अतीत में कई राजनीतिक दल यूपीए के साथ थे और मनमोहन सिंह ने ईमानदारी से सरकार का नेतृत्व किया। हालांकि, सरकार के खिलाफ एक बड़ी साजिश थी। यह उन दलों के लिए एक संदेश के रूप में आया है जो यूपीए सरकार का हिस्सा थे, लेकिन अब कांग्रेस को गठबंधन में अग्रणी भूमिका देने को तैयार नहीं हैं।

 हम संविधान और लोकतंत्र का पालन करेंगे- खड़गे

कांग्रेस उन राजनीतिक दलों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है जो कांग्रेस के गठबंधन का नेतृत्व करने के विचार का विरोध कर रहे हैं। यह कहते हुए कि भाजपा बहुमत हासिल नहीं करेगी, खड़गे ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व करेगी, और हमें बहुमत मिलेगा। हम संविधान और लोकतंत्र का पालन करेंगे। कांग्रेस द्वारा अन्य विपक्षी दलों तक पहुंचने के लिए गठबंधन समिति गठित करने की संभावना है, और रायपुर में पार्टी के पूर्ण सत्र के दौरान इस पर चर्चा की जा सकती है। सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय गठबंधन बनाना चाहती है, लेकिन इसके नेतृत्व की पूर्व शर्त के साथ। कई समान विचारधारा वाले दल हैं जिन्हें कांग्रेस के गठबंधन में अग्रणी पार्टी होने से कोई समस्या नहीं है, लेकिन तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, आम आदमी पार्टी के साथ तृणमूल कांग्रेस जैसे नेता एक अलग लाइन खींच रहे हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement