Friday, May 17, 2024
Advertisement

सीट शेयरिंग को लेकर बड़ी खबर, कांग्रेस और RJD के नेताओं के बीच शुरू हुई बैठक

इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बैठक शुरू हो गई है। यह बैठक मुकुल वासनिक के घर पर हो रही है। आरजेडी के नेताओं के साथ यह बैठक की जा रही है।

Written By: Amar Deep
Updated on: January 07, 2024 14:50 IST
सीट शेयरिंग को लेकर मंथन जारी।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीट शेयरिंग को लेकर मंथन जारी।

नई दिल्ली: इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मंथन शुरू हो गया है। इसे लेकर आज बैठक भी शुरू हो गई है। बैठक में आरजेडी के नेता मनोज झा भी शामिल हुए हैं। इसके साथ ही बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी इस बैठक में पहुंचे हैं। आरजेडी के नेताओं के साथ यह बैठक की जा रही है। वहीं इस बैठक के बाद जेडीयू के साथ भी बैठक होगी। माना जा रहा है कि बिहार में 17 सीटें आरजेडी, 17 सीटें जेडीयू, 4 सीटें कांग्रेस को और 2 सीटें अन्य वामपंथी दलों को दी जा सकती है। यह बैठक मुकुल वासनिक के घर पर हो रही है।

अंदरखाने चल रही लड़ाई

बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे की लड़ाई अंदरखाने चल रही है, लेकिन अभी कुछ तय नजर नहीं आ रहा है। सीटों के बंटवारे को लेकर सदस्य दल खुलेआम लड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) ने 16 सीटों से कम पर चुनाव नहीं लड़ने के अपने रुख को लगभग स्वीकार कर लिया है, जो स्पष्ट संकेत है कि गठबंधन सहयोगियों में एक-दूसरे के साथ मतभेद हैं और हर कोई अंतिम वार्ता में बढ़त हासिल करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि अभी जेडीयू के नेताओं  के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा होनी बाकी है।

गठबंधन की बैठक के बाद से नीतीश नाराज

दरअसल, इंडिया गठबंधन की नई दिल्ली में संपन्न हुई चौथी बैठक के बाद नीतीश कुमार के नाराज होने की चर्चाएं सामने आने लगी थीं। कहा ये भी जा रहा था कि नीतीश कुमार का नाम पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया जाना था, लेकिन ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे कर दिया, जिससे नीतीश कुमार नाराज हो गए। इस बैठक से नीतीश के साथ-साथ लालू प्रसाद यादव भी खुश नहीं दिखे। ऐसे में अब कांग्रेस का प्रयास है कि विपक्ष के सभी दलों को एक साथ लेकर आए और चुनाव में साथ लड़ें। इसी को लेकर कांग्रेस द्वारा अन्य दलों के साथ लगातार बैठकें की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- 

India Tv Poll: क्या अरविंद केजरीवाल द्वारा ED की बार-बार अवहेलना करने से उनकी मुश्किलें और बढ़ेंगी? जानें क्या मिला जवाब

कांग्रेस की कमेटी ने INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय किया! इन बातों की अनुशंसा की-सूत्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement