Friday, April 19, 2024
Advertisement

सरकारी बंगला छूटने से बौखलाईं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- बीजेपी का भारत नहीं बनने देंगे

महबूबा मुफ्ती ने कहा जम्मू-कश्मीर में चाहे कितने भी सैनिक तैनात किए जाएं, जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता तब तक सरकार सकारात्मक परिणाम नहीं देख पाएगी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 28, 2022 9:03 IST
पीडीपी की चीफ महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi
Image Source : PTI पीडीपी की चीफ महबूबा मुफ्ती

पीडीपी की चीफ महबूबा मुफ्ती को अनंतनाग का बंगला खाली करने का नोटिस का मिला। इसके बाद महबूबा मुफ्ती का लहजा सरकार की ओर सख्त हो गया। महबूबा मुफ्ती ने कहा जम्मू-कश्मीर में चाहे कितने भी सैनिक तैनात किए जाएं, जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता तब तक सरकार सकारात्मक परिणाम नहीं देख पाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हम देश को बीजेपी का भारत नहीं बनने देंगे। मुफ्ती ने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के भारत का जिक्र करते हुए कहा कि वह उस भारत की बात करती हैं जिसे नेहरू के पड़पोते राहुल गांधी खोज रहे हैं।

"पंचायत चुनाव इतने अच्छे तो आप भी आओ..."

महबूबा मुफ्ती ने रैली में संबोधित करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्हें धोखा दिया गया। मुफ्ती ने कहा कि हम देश को बीजेपी का भारत नहीं बनने देंगे। जम्मू-कश्मीर में चाहे कितने भी सैनिक तैनात किए जाएं, जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता तब तक सरकार सही नतीजे नहीं देख पाएगी। महबूबा मुफ्ती यहीं नहीं रुकीं, मुफ्ती ने विधानसभा भंग होने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि अगर पंचायत चुनाव इतने अच्छे हैं, तो आप शीर्ष पदों पर क्या कर रहे हैं, नीचे पंचायत में आओ। 

महबूबा मुफ्ती को सरकारी क्वार्टर छोड़ने का नोटिस  
महबूबा मुफ्ती को अनंतनाग में आवंटित सरकारी क्वार्टर छोड़ने का आदेश मिला है। महबूबा मुफ्ती के अलावा छह और पूर्व विधायकों, एक म्युनिसिपल कांउसिलर को भी सरकारी क्वार्टर खाली करने का नोटिस मिला है, जिसमें साफ कहा गया है कि 24 घंटे के भीतर सभी को क्वार्टर खाली न करने पर कानूनी कार्रवाई की होगी। इस नोटिस की अवधि आज खत्म हो रही है।
 
"मैं उस भारत की बात करती हूं..."
वहीं श्रीनगर की रैली में महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर कांग्रेस से अपनी नजदीकियां जाहिर कीं। महात्मा गांधी और नेहरू के सहारे राहुल गांधी की शान में कसीदें पढ़े। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं उस भारत की बात कर रही हूं जिसे महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी और जवाहर लाल नेहरू के प्रपौत्र राहुल गांधी आज खोज रहे हैं। मैं उस भारत की बात करती हूं जिसे नेहरू और गांधी ने एक साथ बनाया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement