Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस शासन के कुप्रबंधन पर श्वेत पत्र लाएगी मोदी सरकार, एक दिन बढ़ाया गया संसद का सत्र

मोदी सरकार संसद के वर्तमान सत्र में शनिवार को यूपीए सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन श्वेत पत्र लाएगी। संसद का सत्र भी इसी वजह से एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

Reported By : Devendra Parashar, Vijai Laxmi Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 06, 2024 19:36 IST
कांग्रेस को घेरेगी मोदी सरकार। - India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस को घेरेगी मोदी सरकार।

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से लेकर शुक्रवार 9 फरवरी 2024 तक जारी रहने वाला था। हालांकि, अब इस सत्र को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। संसद का वर्तमान सत्र शनिवार 10 फरवरी को समाप्त होगा। इस सत्र के आखिरी दिन मोदी सरकार ने कांग्रेस समेत उसके सहयोगी दलों पर बड़ा हमला करने की तैयारी की है। जानकारी के मुताबिक, केंद्र की मोदी सरकार शनिवार 10 फरवरी को संसद में तत्कालीन कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए गठबंधन की सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन पर श्वेत पत्र लाने जा रही है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा मामला। 

क्या होगा मोदी सरकार के श्वेत पत्र में?

मोदी सरकार संसद के वर्तमान सत्र में शनिवार को यूपीए सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन श्वेत पत्र लाएगी। संसद का सत्र भी इसी वजह से एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। ANI की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, श्वेत पत्र में यूपीए सरकार के दौरान आर्थिक कुप्रबंधन पर श्वेत पत्र के माध्यम से भारत की आर्थिक बदहाली और अर्थव्यवस्था पर इसके नकारात्मक प्रभावों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। वहीं, इसमें उस समय उठाए जा सकने वाले सकारात्मक कदमों के असर के बारे में भी बात की जाएगी। 

2004 से 2014 तक था यूपीए का शासन

कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूपीए ने साल 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव के बाद देश में सरकार बनाई थी। हालांकि, 10 साल के कार्यकाल में सरकार को कई घोटालों के आरोप झेलने पड़े थे। साल 2014 में वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया था। 

बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी पीएम मोदी

लोकसभा में सोमवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया था। पीएम ने इस दौरान कहा था कि श्रीराम अपने घर लौटे। भारत की महान परंपरा को ऊर्जा देने वाले मंदिर का निर्माण किया गया। पूरा देश कह रहा है कि अबकी बार 400 पार। देश का मिजाज एनडीए को 400 पार करवाकर ही रहेगा। बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी। एनडीए 400 पार जाएगा। पीएम ने कहा कि पिछली बार से 100-125 सीटें ज्यादा मिलेंगी। 

ये भी पढ़ें- 'पीएम मोदी के पास तिलिस्मी चिराग है ', 370 सीटों के दावे पर बोले फारूक अब्दुल्ला


कौन सा राज्य है एक भारत-श्रेष्ठ भारत का बेहतरीन उदाहरण? पीएम मोदी ने खुद बताया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement