Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुस्लिम लीग के नेता ने कहा, विजयन की बेटी से मोहम्मद रियास की शादी ‘नाजायज’

रियास इस साल अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में कोझीकोड की बेपोर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2021 17:35 IST
Muslim League, Muslim League Pinarayi Vijayan Daughter, Pinarayi Vijayan Daughter- India TV Hindi
Image Source : PTI अब्दुर्रहमान कल्लायी ने लीग कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि रियास का वीना के साथ पिछले साल हुए विवाह को ‘नाजायज’ कहें।

Highlights

  • अब्दुर्रहमान कल्लायी ने कहा कि रियास का वीना के साथ पिछले साल हुआ विवाह ‘नाजायज’ था।
  • वीना और रियास ने पिछले साल जून में तिरुवनंतपुरम में शादी की थी।
  • रियास के ससुर विजयन की अध्यक्षता वाले राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था।

तिरुवनंतपुरम: इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के एक नेता ने केरल के लोक निर्माण विभाग (PWD) के मंत्री पी. ए. मोहम्मद रियास और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीना विजयन के बीच विवाह को ‘नाजायज’ बताकर कथित रूप से अप्रिय टिप्पणी की है। वक्फ बोर्ड की नियुक्तियों पर राज्य में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के रुख के विरोध में गुरुवार शाम कोझीकोड में मुस्लिम लीग द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए, पार्टी के राज्य सचिव अब्दुर्रहमान कल्लायी ने लीग कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे जोरदार ढंग से यह कहने का साहस दिखाएं कि रियास का वीना के साथ पिछले साल हुआ विवाह ‘नाजायज’ था।

जून में हुई थी वीना और रियास की शादी

वीना और रियास ने पिछले साल जून में तिरुवनंतपुरम में शादी की थी। शादी तब हुई थी जब रियास DYFI (डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। रियास इस साल अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में कोझीकोड की बेपोर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। उन्हें उनके ससुर विजयन की अध्यक्षता वाले राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। मुसलमानों के जीवन में इस्लामी सिद्धांतों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपने भाषण में, अब्दुर्रहमान ने कहा कि DYFI के पूर्व अखिल भारतीय अध्यक्ष उनके इलाके के हैं। उन्होंने कहा, ‘उनकी पत्नी कौन है? क्या यह शादी है? यह एक नाजायज रिश्ता है।’

विजयन के खिलाफ जातिवादी लहजे में नारेबाजी
रैली में शामिल मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने विजयन के खिलाफ जातिवादी लहजे में नारेबाजी भी की। केरल में सोशल मीडिया यूजर्स ने अब्दुर्रहमान के बयान की जमकर निंदा की, जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। शुक्रवार को खेद व्यक्त करते हुए अब्दुर्रहमान ने कहा, ‘अपने भाषण में वह केवल निजी जीवन पर धार्मिक दृष्टिकोण का जिक्र कर रहे थे और इसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।’ DYFI ने रियास और वीना के खिलाफ नेता की विवादास्पद टिप्पणी के लिए मुस्लिम लीग की आलोचना की और पार्टी से अपने नेता की मानसिक स्थिति की जांच कराने का आग्रह किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement