Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मुस्लिम आरक्षण संविधान के खिलाफ, यह खत्म होना चाहिए, अमित शाह ने क्यों कहा ऐसा

अमित शाह ने नांदेड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुस्लिम आरक्षण खत्म होना चाहिए क्योंकि यह संविधान के खिलाफ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 10, 2023 21:24 IST
Muslim reservation is against the constitution it should end why did Amit Shah say so- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो चुकी हैं। एक तरफ विपक्ष जहां महागठबंधन की तैयारी में लगा हुआ है। वहीं आगामी लोकसभा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खासा एक्टिव नजर आ रहे हैं। अमित शाह 10 जून को महाराष्ट्र के नांदेड में पहुंचे थे। यहां वो एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा दिया और कहा कि भाजपा का मत है कि मुस्लिम आरक्षण नहीं होना चाहिए। धर्म के आधार पर आरक्षण देना संविधान के खिलाफ है। उद्धव ठाकरे इसपर अपना मत स्पष्ट करें।

मुस्लिम आरक्षण खत्म होना चाहिए

अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे से कई सवाल किए। उन्होंने उद्धव ठाकरे को लेकर कहा कि जब महाराष्ट्र में सरकार बनाने की बात हुई थी तब उद्धव ठाकरे ने स्वीकार किया था कि अगर राज्य में एनडीए जीत जाती है तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन रिजल्ट आने के बाद उन्होंने सत्ता के लिए एनसीपी और कांग्रेस का दामन थाम लिया। उन्होंने उद्धव ठाकरे से पूछा कि कर्नाटक में जिसकी सरकार बनी है वह वीर सावरकर को इतिहास की किताबों से मिटाना चाहती हैं। क्या आप इससे सहमत हैं। उन्होंने कहा कि मैं नांदेड की जनता पूछता हूं कि महान देशभक्त, बलिदानी आदमी वीर सावरकर का अपमान होना चाहिए या नहीं होना चाहिए?

राहुल गांधी पर अमित शाह का निशाना

उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि वे कहते हैं कि हमने इनकी सरकार को तोड़ा है। शिवसैनिकों ने आपकी नीतियों से तंग आकर आपकी पार्टी का साथ छोड़ा। वहीं राहुल गांधी पर अमित शाह ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी को दुनियाभर में सम्मान मिल रहा है। प्रधानमंत्री जहां जहां जाते हैं वहां मोदी मोदी के नारे लगते हैं। लेकिन कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं।" बता दें कि अमित शाह ने नांदेड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे से एक के बाद एक कई सवाल किए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement