Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अजित पवार के काफिले पर हुई प्याज और टमाटर की बारिश, डिप्टी सीएम की कार पर भी बरसा किसानों का गुस्सा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के काफिले पर नाराज किसानों ने शनिवार की सुबह टमाटर और प्याज की बारिश कर दी। किसान इस कदर नाराज थे कि उन्होंने पवार के काफिले को काले झंडे भी दिखाए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 07, 2023 16:37 IST
Ajit Pawar News, Maharashtra News, Ajit Pawar- India TV Hindi
Image Source : FILE महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार।

नासिक: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को शनिवार को सैकड़ों किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा। इन किसानों ने सुबह-सुबह ओझर एयरपोर्ट से डिंडोरी की तरफ जा रहे अजित पवार की कार और उनके काफिले पर प्याज और टमाटर की बारिश कर दी। ये किसान प्याज और टमाटर की सही कीमत न मिलने से नाराज थे और उन्होंने अपनी समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए यह तरीका अपनाया। इस दौरान किसानों ने उपमुख्यमंत्री के काफिले को भी रोक दिया था। हालांकि कुछ समय बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया।

काफिले को दिखाए गए काले झंडे

अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए किसानों ने नारेबाजी की और उपमुख्यमंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाए। किसानों ने प्याज पर निर्यात शुल्क वापस लेने और उचित आजीविका सुनिश्चित करने के लिए टमाटर के लिए अच्छा समर्थन मूल्य देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में से एक किसान ने कहा, ‘हम सरकार की नीतियों की निंदा करते हैं, किसान मर रहे हैं, हम प्याज पर निर्यात शुल्क वापस लेना और टमाटर के लिए उपयुक्त न्यूनतम समर्थन मूल्य चाहते हैं।’ इस बीच कलवान से पुलिस की एक बड़ी टीम मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।

अचानक गिर गई टमाटर की कीमत
बता दें कि मई-अगस्त के बीच टमाटर की कीमतें 200 रुपये से ज्यादा तक पहुंच गई थी। इन महीनों में टमाटर आम लोगों की पहुंच से दूर हो गया था। आज हालत यह है कि टमाटर की खुदरा कीमत 12-18 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच है। इसी तरह, नासिक में प्याज के थोक कारोबारी इस पर निर्यात शुल्क हटाने की मांग को लेकर 13 दिनों की हड़ताल पर चले गए थे। सरकार के आश्वासन के बाद 3 अक्टूबर को हड़ताल खत्म कर दी गई थी, लेकिन थोक व्यापारियों ने अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम दिया है, वर्ना वे फिर से हड़ताल करेंगे। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement