Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

LIVE: राहुल की सदस्यता रद्द होने के खिलाफ आज भी कांग्रेस का ब्लैक प्रोटेस्ट, BJP भी झुकने के मूड में नहीं

विपक्षी सांसद दोनों सदनों में आज भी हंगामा कर सकते हैं क्योंकि सोमवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई 18 विपक्षी दलों की बैठक में जो रणनीति तय की गई उसमें अडानी मुद्दे पर JPC की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रखने का फैसला हुआ।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 29, 2023 6:27 IST
sonia gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस का ब्लैक प्रोटेस्ट

संसद का बजट सत्र हंगामें की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है। राहुल गांधी और अडानी के मुद्दे पर आज फिर कांग्रेस का ब्लैक डे प्रोटेस्ट है। कांग्रेस सांसदों ने सोमवार को काले कपड़े में जो ब्लैक प्रोटेस्ट किया वो आज भी जारी रखने का ऐलान किया है। पहले अडानी पर जेपीसी की मांग पर और अब राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने पर कांग्रेस के साथ साथ पूरा विपक्ष संसद के दोनों सदनों को चलने नहीं दे रहा है। विपक्षी सांसद दोनों सदनों में आज भी हंगामा कर सकते हैं क्योंकि सोमवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई 18 विपक्षी दलों की बैठक में जो रणनीति तय की गई उसमें अडानी मुद्दे पर JPC की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रखने का फैसला हुआ। इधर कांग्रेस को अब टीएमसी का भी साथ मिल गया है तो वहीं राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ कांग्रेस एक साथ देशभर के 35 शहरों में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर हमला बोलने वाली है।

 

Latest India News

Parliament News LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:31 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    लोकसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

    कांग्रेस के सदस्यों हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजकर करीब सात मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अतीक-अशरफ को कोर्ट लेकर पहुंची प्रयागराज पुलिस

    अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर पुलिस प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट पहुंची। कोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित

    विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक मंगलवार को शुरू होने के करीब दस मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उच्च सदन में आज भी शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो पाया।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

    लोकसभा में कांग्रेस के कुछ सांसदों ने कागज फाड़कर आसन की ओर फेंके और एक सदस्य ने आसन के सामने काला कपड़ा रखने का प्रयास किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के एक मिनट के अंदर ही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    काले कपड़े पहनकर आए कांग्रेस सदस्यों ने किया हंगामा

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिये जाने के विरोध स्वरूप काले कपड़े पहनकर आए कांग्रेस के सदस्यों ने मंगलवार को सदन में भारी हंगामा किया।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस की आज देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस

    सदन में सभी विपक्षी दल सरकार का विरोध करेंगे तो अपने नेता की सदस्यता खत्म किए जाने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने आज से जनता के बीच जाने का फैसला किया है। कांग्रेस आज देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आज भी कांग्रेस का संसद से सड़क तक प्रोटेस्ट

    अडानी मुद्दे पर सरकार के खिलाफ लामबंद कांग्रेस अब राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद बौखला गई है। विरोध की आवाज ज्यादा तेज कर दी है। कांग्रेस के सांसदों ने सोमवार को काले कपड़े में जो ब्लैक प्रोटेस्ट किया वो आज भी जारी रखने का ऐलान किया है। कल की तरह आज भी कांग्रेस सांसद संसद से सड़क तक प्रोटेस्ट करने वाले हैं।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement