Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Parliament Winter Session Live News Updates: राज्यसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही स्थगित, निलंबन के विरोध में सांसदों का धरना

राज्यसभा से निलंबित सांसद रोजाना संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन जारी रखते हुए धरना देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2021 21:29 IST
Parliament Winter Session Live News Updates: संसद में आज भी हंगामे के आसार, निलंबन के विरोध में सांस- India TV Hindi
Image Source : PTI Parliament Winter Session Live News Updates: संसद में आज भी हंगामे के आसार, निलंबन के विरोध में सांसदों का धरना

Highlights

  • सुबह से शाम तक महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठेंगे निलंबित सांसद
  • राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण’ के लिए 12 सांसदों को किया गया था निलंबित

नयी दिल्ली: संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार बीच आज जैसे ही राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई, सदन में विपक्षी सदस्यों का हंगामा शुरू हो गया।  उधर, राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण’ के लिए निलंबित किए गए 12 सांसद इस कार्रवाई के विरोध में आज भी संसद परिसर में धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि वे निलंबन रद्द होने तक प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।  सोमवार को आरंभ हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्यसभा में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के 12 सदस्यों को इस सत्र की शेष अवधि तक के लिए उच्च सदन से निलंबित कर दिया गया था। संसद की कार्यवाही की खबरों से जुड़े रहने के लिए इस इस पेज पर बने रहें।

 

Latest India News

Parliament Winter Session Live News Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 11:24 AM (IST) Posted by Khushbu

    राहुल ने निलंबित सांसदों के समर्थन में दिया धरना

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण’ के लिए निलंबित किए गए 12 सांसदों के समर्थन में संसद परिसर में धरना दिया और निलंबन रद्द करने की मांग की।

  • 11:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राज्यसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

  • 10:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी भी धरना स्थल पर पहुंचे

    संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास धरना दे रहे सांसदों के बीच राहुल गांधी भी पहुंचे। राज्यसभा से निलंबन के विरोध में धरना दे रहे हैं सांसद।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    विपक्षी सांसदों ने काला बिल्ला लगाकर किया प्रदर्शन

  • 9:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस सांसद ने स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

    कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया जिसमें तमिलनाडु में भारी बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर चर्चा और बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 4,626 करोड़ रुपये के बाढ़ राहत पैकेज की घोषणा करने का निर्देश देने की मांग की बात की गई है।

     

  • 8:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुबह से शाम तक धरना देंगे निलंबित सांसद

    राज्यसभा के निलंबित सांसदों का कहना है कि जब तक निलंबन रद्द नहीं होगा, तब तक वे संसद की कार्यवाही के दौरान सुबह से शाम तक महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे रहेंगे। 

  • 7:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राज्यसभा के निलंबित सांसद

    मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के इलामारम करीम, कांग्रेस की फूलों देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रताप सिंह, तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन और शांता छेत्री, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विस्वम शामिल हैं। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement