Thursday, July 25, 2024
Advertisement

भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए पेमा खांडू, एक बार फिर बनेंगे अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री

अरुणाचल प्रदेश में अब नए टर्म को संभालने की जिम्मेदारी एक बार फिर से पेमा खांडू को दिया गया है। आज यानी 12 जून 2024 को पेमा खांडू को फिर से भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुन लिया गया है।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: June 12, 2024 18:48 IST
पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता फिर से चुना गया।- India TV Hindi
Image Source : ANI पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता फिर से चुना गया।

अरुणाचल प्रदेश में कौन मुख्यमंत्री बनेगा, भाजपा ने इस सवाल से पर्दा हटा दिया है। पेमा खांडू को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है जिसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया कि इस नए टर्म के लिए भी पेमा खांडू ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। मिली खबर के मुताबिक पेमा खांडू कल यानी 13 जून 2024 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आपको बता दें कि पेमा खांडू का मुख्यमंत्री के तौर पर पिछला कार्यकाल 2 जून को समाप्त हो चुका है।

पेमा खांडू ने ट्वीट के जरिए कही ये बात?

पेमा खांडू को भाजपा विधायक दल का नेता चुनकर उन्हें एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री के पद को संभालने की घोषणा कर दी गई है। इसके बाद पेमा खांडू ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा, ' अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। मैं अत्यंत विनम्रता के साथ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दृष्टिकोण के अनुरूप विकासोन्मुख शासन के एक और कार्यकाल के लिए भाजपा का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी स्वीकार करता हूँ।' उन्होंने अपने एक थ्रेड में कहा, 'मैं अपने साथी भाजपा विधायकों का आभारी हूँ जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया। मैं अपने सांसदों, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने चुनावों में शानदार जीत सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम किया।'

भाजपा ने कितनी सीटें जीती थी?

अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 60 सीटें हैं। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 2 जून को पूरी हुई थी। नतीजों के मुताबिक भाजपा ने राज्य में बड़ी जीत हासिल की है। 60 सीटों में से 46 सीटें भाजपा को मिली। वहीं नेशनल पिपुल्स पार्टी (NPEP) की बात करें तो इस पार्टी को 5 सीटें मिली। पिपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश (PPA) ने राज्य की 2 सीटें अपने नाम की है। जबकि नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) 3 सीटें जीती। कांग्रेस को इस राज्य में सिर्फ 1 सीट ही मिली है। वहीं तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपनी जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले पर भड़कीं मायावती, कहा- एक खास वर्ग के लोगों को निशाना...

राहुल गांधी यदि 14 दिन के अंदर वायनाड या रायबरेली में से कोई एक सीट नहीं छोड़ते हैं, तो फिर क्या होगा?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement