1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM Modi Lok Sabha : लोकसभा में मोदी-मोदी के लगे नारे, मेज थपथपाकर किया स्वागत, देखें वीडियो

PM Modi Lok Sabha : लोकसभा में मोदी-मोदी के लगे नारे, मेज थपथपाकर किया स्वागत, देखें वीडियो

मोदी के सदन में पहुंचते ही बीजपी सदस्यों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर और मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान बीजेपी सदस्यों ने 'भारत माता की जय ' का जय घोष भी किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 14, 2022 13:57 IST
Narendra Modi, PM- India TV Hindi
Image Source : AP Narendra Modi, PM

Highlights

  • भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने गर्मजोशी से किया मोदी का स्वागत
  • बीजेपी के सांसदों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए
  • विधानसभा चुनावों में बंपर जीत के बाद सदन में पहुंचे थे पीएम मोदी

नयी दिल्ली : हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद पहली बार लोकसभा में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने गर्मजोशी के साथ सदन में स्वागत किया। मोदी के सदन में पहुंचते ही बीजपी सदस्यों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर और मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान बीजेपी सदस्यों ने 'भारत माता की जय ' का जय घोष भी किया। 

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हुआ है। सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर जैसे ही प्रधानमंत्री सदन में दाखिल हुए, बीजेपी के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर और मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका पूरे जोश के साथ स्वागत किया। इस दौरान सदस्यों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। बीजेपी के सभी सदस्यों ने खड़े होकर मेजें थपथापाई और मोदी के समर्थन में नारे गए। करीब एक मिनट तक पूरा सदन मोदी के समर्थन में नारेबाजी और भारत माता की जयघोष से गूंजता रहा। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष के चेहरे पर भी चिरपरिचित मुस्कान नजर आई।

आज सदन की कार्यवाही के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने सदन को तीन पूर्व सदस्यों एस सिंगरावाडिवेल, एच बी पाटिल और हेमानंद विस्वाल के निधन की जानकारी दी। सदन ने कुछ पल मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बिरला ने बताया कि ऑस्ट्रिया का संसदीय दल आज लोकसभा की कार्यवाही देखने पहुंचा है और इस समय विशेष दीर्घा में है। उन्होंने ऑस्ट्रियाई संसदीय दल का स्वागत किया।

ऑस्ट्रिया के इस दल का नेतृत्व वहां की राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष वुल्फगैंग सोबोत्का कर रहे हैं। इसमें संघीय परिषद की सभापति क्रिस्टीन शवार्ज़ फुच्स भी शामिल हैं। 13 सदस्यीय ऑस्ट्रियाई संसदीय दल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के न्यौते पर आया है।