Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, यूट्यूब पर ऐसा करने वाले दुनिया के पहले नेता

पीएम मोदी का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर्स, वीडियो व्यूज के और क्वालिटी के मामले में भी राजनीतिक नेताओं में सबसे आगे है। उनका चैनल व्यूज और सब्सक्राइबर्स के मामले में अपने भारत और वैश्विक समकालीन नेताओं के यूट्यूब चैनलों से कहीं आगे निकल गया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 26, 2023 16:37 IST
पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पीएम मोदी का जलवा लगातार बरकरार है। एक ओर पीएम मोदी दुनियाभर के नेताओं को अप्रूवल रेटिंग में पीछे छोड़ रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर उन्होंने यूट्यूब पर भी सब्सक्राइबर्स के मामले में नया मुकाम हासिल कर लिया है। पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन यानी की 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। पीएम मोदी ये खास मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले नेता हैं। 

अरबों में मिले व्यूज

पीएम मोदी की ओर से यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो पर अब तक 4.5 बिलियन यानी की 450 करोड़ व्यूज आ चुके हैं। पीएम मोदी का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर्स, वीडियो व्यूज के और क्वालिटी के मामले में भी राजनीतिक नेताओं में सबसे आगे है। उनका चैनल व्यूज और सब्सक्राइबर्स के मामले में अपने भारत और वैश्विक समकालीनों के यूट्यूब चैनलों से कहीं आगे निकल गया है।

मैं खुद एक यूट्यूबर- पीएम मोदी

कुछ ही महीने पहले पीएम मोदी ने YouTube Fanfest India को संबोधित करते हुए कहा था कि वह खुद एक यूट्यूबर हैं। पीएम ने कहा था कि वह खुद बीते 15 सालों से यूट्यूब के माध्यम से देश और दुनिया से जुड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने यूजर्स से उनके चैनल को भी सब्सक्राइब करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था- "मेरा ये चैनल सब्सक्राइब करें और मेरे हर अपडेट्स आपको मिले इसके लिए बेल आइकन को जरूर दबाइएगा"। 

अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी पीएम का जलवा

यूट्यूब के अलावा  अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी पीएम मोदी की काफी फैन फोलोविंग है। पीएम मोदी के X (पहले ट्विटर) अकाउंट पर 94 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 82.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं। अगर फेसबुक की बात करें तो यहां पीएम मोदी के  48 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीं, पीएम मोदी के Whatsapp चैनल पर 12.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। 

ये भी पढ़ें- नौसेना में शामिल हुआ 'INS इंफाल', ताकत जानकर घबराएंगे चीन-पाकिस्तान


ये भी पढ़ें- शशि थरूर का चैलेंज, बोले- अगर लोकसभा चुनाव में PM मोदी भी मेरे खिलाफ लड़ें तो भी मैं ही जीतूंगा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement