Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Punjab: बलबीर सिंह सीचेवाल, विक्रमजीत सिंह साहनी होंगे AAP के राज्यसभा कैंडिडेट, भगवंत मान ने किया ऐलान

नामांकन पत्रों की जांच एक जून को की जाएगी, जबकि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 3 जून है।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: May 28, 2022 18:32 IST
Bhagwant Mann, Bhagwant Mann AAP, Rajya Sabha Polls, Balbir Singh Seechewal- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Punjab CM Bhagwant Mann.

Highlights

  • भगवंत मान ने ट्विटर पर किया कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान।
  • AAP के कैंडिडेट बलबीर सिंह सीचेवाल एक जाने-माने पर्यावरणविद हैं।
  • दूसरे उम्मीदवार विक्रमजीत सिंह साहनी एक उद्यमी एवं समाजसेवी हैं।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। आम आदमी पार्टी ने पंजाब से पर्यावरणविद बलबीर सिंह सीचेवाल और एक इंडस्ट्रियलिस्ट एवं सोशल वर्कर विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्य से राज्यसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस संबंध में अपने ट्विटर हैंडल पर एक घोषणा की।

मान ने ट्वीट कर दी जानकारी

मान ने एक ट्वीट में कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ‘आप’ राज्यसभा के लिए दो पद्म श्री पुरस्कार विजेताओं को नामित कर रही है। एक पर्यावरणविद पद्म श्री संत बलबीर सिंह सीचेवाल हैं और दूसरे पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी हैं। उन दोनों को मेरी शुभकामनाएं।’ पंजाब से राज्यसभा सदस्यों कांग्रेस की अंबिका सोनी और शिरोमणि अकाली दल के बलविंदर सिंह भुंडर का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो जायेगा।


नामांकन के लिए अंतिम तिथि 31 मई
राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 मई है। नामांकन पत्रों की जांच एक जून को की जाएगी, जबकि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 3 जून है। मतदान 10 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतगणना उसी दिन शाम 5 बजे होगी। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 117 में से 92 सीटें जीत ली थीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement