Friday, April 26, 2024
Advertisement

सरकारी बंगला खाली करने के नोटिस पर राहुल गांधी ने दिया जवाब, जानें क्या कहा

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा के लिए चार बार निर्वाचित सदस्य के रूप में यहां बिताए समय की सुखद यादें हैं। उन्होंने कहा कि वह आवास खाली करने के नोटिस का पालन करने को बाध्य हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 28, 2023 13:43 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकारी बंगला खाली करने के नोटिस पर जवाब दिया है। राहुल ने इस नोटिस पर अपना जवाब देते हुए कहा कि वो इस आदेश का पालन करेंगे। राहुल गांधी को अपना तुगलक लेन बंगला खाली करने के लिए कहे जाने के एक दिन बाद आज मंगलवार को कहा कि सांसद के तौर पर अयोग्य ठहराए जाने के बाद वह लोकसभा सचिवालय के निष्कासन नोटिस का पालन करेंगे। 

नोटिस का पालन करने को बाध्य

उन्होंने कहा कि लोकसभा के लिए चार बार निर्वाचित सदस्य के रूप में यहां बिताए समय की सुखद यादें हैं। उन्होंने कहा कि वह आवास खाली करने के नोटिस का पालन करने को बाध्य हैं। सोमवार को कांग्रेस नेता को दिल्ली के लुटियंस जोन में तुगलक लेन स्थित बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था।

नोटिस पर राहुल गांधी ने दिया जवाब

Image Source : SOCIAL MEDIA
नोटिस पर राहुल गांधी ने दिया जवाब

 30 दिनों के भीतर खाली करना होगा

अधिकारियों ने कहा कि नियमों के मुताबिक उन्हें 30 दिनों के भीतर इसे खाली करना होगा। शुक्रवार को सूरत की एक अदालत की ओर से मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के 24 घंटे बाद राहुल गांधी को सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

सूरत कोर्ट ने 2 साल की सुनाई थी सजा

गौरतलब है कि राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल की सदस्यता को रद्द कर दिया। स्पीकर ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- 

राहुल गांधी पर फिर भड़कीं स्मृति इरानी, बोलीं- PM की छवि बिगाड़ने की कोशिश की, लेकिन....


भारत में 24 घंटे में आए कोरोना के 1573 नए केस, दो हफ्ते के अंदर इन जिलों में तेजी से बढ़ गए मरीज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement