Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के बाद विदेश यात्रा पर जाएंगे राहुल गांधी, इन देशों का करेंगे दौरा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विदेश दौरा करनेवाले हैं। वे 8 से 14 दिसंबर तक विदेश यात्रा पर रहेंगे। जानकारी के मुताबिक वे दक्षिण पूर्व एशिया के देशों का दौरा करेंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 28, 2023 16:14 IST
Rahul Gandhi, Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी दक्षिण पूर्व एशिया के देशों का करेंगे दौरा

नई दिल्ली:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पांच राज्यों का चुनाव परिणाम आने के बाद विदेश यात्रा पर रवाना होने वाले हैं। इस बार वे मलेशिया, सिंगपुर और इंडोनेशिया की यात्रा पर जाएंगे। जानकारी के मुताबिक वे 8 से 14 दिसंबर तक विदेश यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान राहुल गांधी दक्षिण पूर्व एशिया के तीन देशों का दौरा करनेवाले हैं। वे मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया जाएंगे, जहां वे कुछ विश्वविद्यालयों में भारतीय प्रवासियों और छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।

एक साल में चौथा विदेशी दौरा

राहुल गांधी समय-समय पर विदेशों का दौरा करते रहते हैं। इस साल का उनका यह चौथा विदेश दौरा है। उन्होंने हाल में सितंबर महीने में यूरोप का दौरा किया था। सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी का यह पहला विदेशी दौरा था  7 सितंबर को राहुल गांधी ने ब्रसेल्स में यूरोपियन पार्लियामेंटेरियन से मुलाकात की थी। 8 और 9 सितंबर को वे फ्रांस के दौरे पर थे। 8 सितंबर को उन्होंने यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लिया था और 9 सितंबर को फ्रांस के पार्लियामेंटेरियन से मुलाकात की थी।

मई के आखिरी सप्ताह में अमेरिका का किया था दौरा 

राहुल गांधी ने 10 सितंबर और 11 सितंबर को नार्वे में भारतीय प्रवासियों से संवाद किया था। इससे पहले राहुल गांधी ने मई के आखिरी सप्ताह में अमेरिका का दौरा किया था। इसके बाद राहुल लंदन गए थे। दोनों ही जगह उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। वहीं अपने विदेश दौरे पर प्रवासी भारतीयों या छात्रों के साथ मुलाकात के दौरान उनके भाषण को लेकर देश में काफी बवाल मचता रहा है। राजनीति हलकों में इस सवाल को लेकर हलचल तेज हो गई है कि कहीं वे इस दौरे में भी मोदी सरकार पर निशाना तो नहीं साधेंगे?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement