Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: 'गिरावट की कोई हद नहीं है..उन्हें सद्बुद्धि आए', मिमिक्री पर भड़के सभापति जगदीप धनखड़

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति की नकल करने और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा घटना का वीडियो बनाने पर जगदीप धनखड़ ने कहा, गिरावट की कोई हद नहीं है। मैं यही कहूंगा कि उन्हें सद्बुद्धि आए।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 19, 2023 15:16 IST
सभापति जगदीप धनखड़  - India TV Hindi
Image Source : ANI सभापति जगदीप धनखड़

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मिमिक्री करने पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की आलोचना की है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा वीडियो बनाने की भी निंदा की है। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति की नकल करने और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा घटना का वीडियो बनाने पर जगदीप धनखड़ ने कहा, "गिरावट की कोई हद नहीं है। मैं यही कहूंगा कि उन्हें सद्बुद्धि आए।

इससे पहले संसद के दोनों सदनों से विपक्षी सदस्यों के निलंबन पर विरोध जताते हुए विपक्ष के सांसदों ने मंगलवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया और सदन की ‘मॉक कार्यवाही’ का आयोजन किया जिस दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने मजाकिया अंदाज में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी। निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के ‘मकर द्वार’ पर धरना दिया। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य बनर्जी ने राज्यसभा की कार्यवाही के संचालन के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने की शैली की नकल की।

राहुल गांधी ने बनाया वीडियो

मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी खड़े थे और वह मोबाइल फोन से बनर्जी द्वारा धनखड़ की नकल उतारे जाने का वीडियो बनाते देखे गए। सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा में इसका उल्लेख किया और इसे अस्वीकार्य करार देते हुए गहरी आपत्ति जतायी। धनखड़ ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘मैंने कुछ देर पहले एक टीवी चैनल पर देखा।

बता दें कि लोकसभा में तख्तियां दिखाने और सदन की अवमानना करने को लेकर मंगलवार को फारूक अब्दुल्ला, शशि थरूर, मनीष तिवारी और सुप्रिया सुले सहित 49 और विपक्षी सदस्यों को संसद के वर्तमान शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। सदन की अवमानना के मामले में अब तक कुल 95 लोकसभा सदस्यों को निलंबित किया जा चुका है। इससे पहले गत सप्ताह बृहस्पतिवार को 13 सदस्यों को और सोमवार को 33 सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement